PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर में गोल्डन टेंपल (Golden Temple) के पास एक और धमाका (blast) हो गया। इससे पहले यहां बीते शनिवार को धमाका हुआ था। जानकारी के अनुसार 32 घंटों के बाद दोबारा से धमाका हो गया है। बताया जा रहा है कि यह ब्लास्ट सुबह हुआ। जिसमें एक व्यक्ति को चोट आई है। यह ब्लास्ट उसी जगह के आस पास हुआ, जहां शनिवार देर रात ब्लास्ट हुआ था। अभी तक पुलिस पहले हुए ब्लास्ट के कारण का पता नहीं लगा पाई है और इसी बीच एक और ब्लास्ट हो गया। फ़िलहाल पुलिस और बम निरोधक दस्ता (bomb disposal squad) मौके पर मौजूद है।  

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास विस्फोट की सूचना पर एडीसीपी मेहताब सिंह ने कहा कि हम सत्यापित कर रहे हैं। यहां स्थिति सामान्य है। यहां तोड़फोड़ रोधी, बम निरोधक दस्ता और एफएसएल की टीमें हैं। एक व्यक्ति के पैर में मामूली चोट आई है। 

इससे पहले शनिवार देर रात करीब 12 बजे हेरिटेज स्ट्रीट पर धमाका हुआ था। इस धमाके से सारागढ़ी पार्किंग में खिड़कियों पर लगा कांच टूटने से 5 से 6 श्रद्धालु घायल हो गए थे। अभी पुलिस इस मामले की जांच ही कर रही थी कि एक और धमाका हो गया।  फ़िलहाल घटना के बाद अमृतसर पुलिस का बम रोधक दस्ता और फोरेंसिक विभाग की टीमें भी मौके पर पहुंच गई। मेटल डिटेक्टर से आसपास का एरिया खंगाला जा रहा है। सीवरेज लाइनें व गटर की भी जांच की जा रही है।