badal

    Loading

    नई दिल्ली. दोपहर कि बड़ी खबर के अनुसार पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और शिरोमणि अकाली दल के दिग्गज नेता प्रकाश सिंह बादल (Prakash Singh Badal) की आज यानी शनिवार को अचानक तबीयत बिगड़ गई है । जिसके चलते उन्हें मुक्तसर जिले से चंडीगढ़ के पोस्टग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (PGIMER) में भर्ती कराया गया है। 

    बता दें कि बीते जनवरी को प्रकाश सिंह बादल कोरोना से संक्रमित थे तब उन्हें लुधियाना के दयानंद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (DMCH) में भर्ती कराया गया था। हालाँकि तब वो स्वास्थ्य होकर घर वापस आ गए थे। एक तरफ उन्हें डॉक्टरों ने आराम करने की सलाह दी है परंतु वो राजनीति में अब भी सक्रिय रहना चाहते हैं और चुनाव भी लड़ रहे हैं।

    गौरतलब है कि प्रकाश सिंह बादल पाँच बार पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं। साथ ही किसान आंदोलन के भी वो घोर समर्थक रहे। इतना ही नहीं किसान आंदोलन के समर्थन में उन्होंने पद्म विभूषण सम्मान तक वापस लौटा दिया था। इस बाबत तब उन्होंने कहा था कि, “मैं इतना गरीब हूँ कि किसानों के लिए कुर्बान करने के लिए मेरे पास कुछ भी नहीं है और आज जो हूँ वो जनता के कारण ही हूँ।”

    ‘लांबी’ सीट से लड़ रहे चुनाव

    पाठकों को बता दें कि शिरोमणि अकाली दल के 94 वर्षीय दिग्गज नेता प्रकाश सिंह बादल ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए ‘लांबी’ सीट से अपना नामांकन दाखिल किया है। इतना ही नहीं वह विधानसभा चुनाव लड़ने वाले देश के सबसे बुजुर्ग उम्मीदवार हैं। पता हो कि  कि पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए आगामी 20 फरवरी को मतदान होना है और यहाँ 10 मार्च को मतगणना होगी।