tejas-crash

Loading

नई दिल्ली/जैसलमेर: राजस्थान (Rajasthan) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार यहाँ के जैसलमेर (Jaisalmer) में सेना का एक एयरक्राफ्ट क्रैश (Aircraft Crash) हो गया। उक्त हादसा जैसलमेर के जवाहर नगर में हुआ। हालांकि, इस हादसे में पायलट सुरक्षित बचने में कामयाब रहा। दरअसल पायलट ने सही समय पर खुद को प्लेन से इजेक्ट कर लिया।  

मिली खबर एक अनुसार भारत शक्ति युद्धाभ्यास के बीच जैसलमेर में फाइटर जेट क्रैश हो गया है। फाइटर जेट के क्रैश होने की घटना जवाहर कॉलोनी के पास की है। जहां दोपहर 2 बजे फाइटर जेट भील मेघवाल हॉस्टल की छत पर जा गिरा और आग के गोले में तब्दील हो गया। किसी तरह पायलट ने फाइटर जेट से कूदकर अपनी जान बचाई है। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार दोपहर जैसलमेर के पास पोखरण में सेना के युद्धाभ्यास कार्यक्रम में मौजूद हैं। दरअसल वह कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हुए हैं।

वहीं क्रैश होने वाला भारतीय सेना का एयक्राफ्ट LCA यानी की लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट तेजस था। एयरक्राफ्ट हादसे के वक्त ऑपरेशनल ट्रेनिंग पर था। उसे आर्मी अस्पताल भेजा गया है। जहां उसका इलाज किया जा रहा है। अचानक हुए धमाके के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गई है। हादसे के बाद सेना ने इस मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का ऑर्डर दे दिया है। 

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी कि, भारत शक्ति युद्ध अभ्यास में शामिल तेजस फाइटर जेट शहर से 2 किलोमीटर दूर भील समाज के हॉस्टल पर जा गिरा। हालांकि, घटना के समय हॉस्टल खाली था। इससे यहां ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है। पोखरण में चल रहे युद्ध अभ्यास स्थल से करीब 100 किमी दूर पर यह हादसा हुआ है।