rajasthan
Pic: Social Media

Loading

जोधपुर: जहां एक तरफ राजस्थान इस सामी चुनावी मौसम गर्म हो रखा है। वहीं इन सबके बीच राजस्थान के अलवर की रामगढ़ (Ramgarh) सीट से पति को टिकट मिलने पर महिला विधायक के नाराज होने का मामला इस समय सुर्ख़ियों पर है। वहीं खुद का टिकट कटने से नाराज महिला विधायक ने तो यह भी कहा है कि उनका टिकट काटकर पार्टी ने बहुत गलत किया है। जानकारी दें कि रामगढ़ विधानसभा से साफिया खान (Safia Khan) विधायक हैं। लेकिन इस बार कांग्रेस ने उनकी जगह उनके पति जुबेर खान (Zubair Khan) को ही चुनावी मैदान में उतारा है। 

इसके चलते साफिया खान की नाराजगी साफ देखी जा सकती है। हालांकि, इस मामले पर अब तक उनके पतिदेव या शौहर जुबेर की प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। इधर जुबेर को प्रियंका गांधी का ख़ास और करीबी बताया जाता है। कांग्रेस के कार्यक्रम के चलते जुबेर तो फिलहाल दिल्ली में मुस्तैद हैं, वहीं उनकी पत्नी साफिया बीरी तरह से नाराज हैं । दरअसल, रामगढ़ सीट पर हिंदू बनाम मुस्लिम का चुनाव होता है। यह सीट मेवात क्षेत्र में दी गई है।

वहीं दूसरी तरफ इस सीट पर BJP की तरफ से पहले ज्ञान देव आहूजा को लंबे समय तक उतारा गया था, जो हमेशा जीतते भी रहे थे। लेकिन फिर साल 2018 के विधानसभा चुनाव में ज्ञान देव आहूजा की टिकट काटकर सुखवंत सिंह को प्रत्याशी बनाया गया। ऐसे में तब यहां से कांग्रेस ने बाजी मारी और सफिया खान बड़े अंतर से जीत गईं। लेकिन वहीं अबकी बार साफिया खान को भी टिकट न देकर उनकी पति जुबैर को यह मौका दिया गया है। लेकिन अब देखना भी दिलचस्प होगा कि BJP रामगढ़ में इस बार किसको टिकट देती है।बता दें कि राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2023 में आगामी 25 नवंबर को मतदान व 3 दिसंबर को मतगणना है।