farmers
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: तीन नए कृषि कानूनों (Agriculture Laws) के खिलाफ किसानों का आंदोलन (Farmers Protest) जारी है। इस बीच किसान नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने बड़ा बयान दिया है। टिकैत ने केंद्र सरकार को 26 नवंबर तक का अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा है कि, 27 नवंबर से किसान गांवों से ट्रैक्टरों से दिल्ली (Delhi) के चारों तरफ आंदोलन स्थलों पर बॉर्डर पर पहुंचेगा। 

    टिकैत ने ट्वीट करते हुए कहा है कि, केंद्र सरकार को 26 नवंबर तक का समय है, उसके बाद 27 नवंबर से किसान गांवों से ट्रैक्टरों से दिल्ली के चारों तरफ आंदोलन स्थलों पर बॉर्डर पर पहुंचे और पक्की किलेबंदी के साथ आंदोलन और आंदोलन स्थल पर तंबूओं को मजबूत करेगा।

    हाल ही में दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर से बैरिकेड्स हटा दिए थे। बता दें कि, कृषि कानूनों को लेकर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। इससे पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के एक बयान पर तंज कसा है। उन्होंने सवाल पूछा कि मोदी जी ने कहा था कि साल 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी होगी? 

    बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने कुछ दिन पहले ट्वीट करते हुए लिखा था कि, किसान खाद की लाईन में मर रहा। धान बेचने के लिए दिन-रात दर -दर भटक रहा, आर्थिक बदहाली से परेशान किसान नौजवान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहा! ‘मोदी जी ने कहा था कि 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी होगी?