RAIPUR
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ झारखंड (Jharkhand) में सियासी उठापटक के बीच छत्तीसगढ़ (Chhatisgarh) पहुंचे UPA विधायकों के चलते यहां मामला और गरमा गया है। दरअसल यहां कथित तौर पर एक रिसॉर्ट के बाहर झारखंड के विधायकों के इंतजार में खड़ी एक सरकारी गाड़ी में शराब की बोतलें मिली हैं। बस इसके बाद से ही BJP नेताओं ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) पर हमला बोला है। 

    इधर छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री व BJP के कद्दावर नेता डॉ. रमन सिंह ने गाड़ी में शराब की बोतलें मिलने का वीडियो ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है, “भूपेश जी कान खोलकर सुन लीजिए! छत्तीसगढ़ अय्याशी का अड्डा नहीं है, जो छत्तीसगढ़ियों के पैसे से झारखंड के विधायकों को दारू-मुर्गा खिला रहे हैं। असम, हरियाणा के बाद अब झारखंड के विधायकों का डेरा। इन अनैतिक कार्यों के लिए छत्तीसगढ़ महतारी आपको कभी माफ नहीं करेगी।”

    झारखंड के विधायकों से BJP चिंतित

    उधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उल्टे अब BJP पर बड़ा आरोप लगाया है। दरअसल उन्होंने कहा है कि, झारखंड के विधायक यहां आए हैं, इसलिए BJP वाले चिंतित हैं। अगर विधायकों को वहीं रहने दिया जाता तो BJP को उन्हें खरीदने ओर 20 करोड़ रुपये देने का मौका जो मिलता। बघेल ने कहा, राजभवन ने अभी तक चुनाव आयोग की चिट्ठी नहीं खोली है, इसका मतलब है कि कुछ न कुछ योजना बनाई जा रही है। 

    गौरतलब है कि, झारखंड में चल रहे सियासी संकट के बीच, झारखंड सरकार के 30 से अधिक विधायक इंडिगो की चार्टर्ड फ्लाइट से छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। इनमें कांग्रेस से 12, जेएमएम के 19 और आरजेडी के 1 विधायक है। सभी विधायक एयरपोर्ट से गाड़ियों और बस में बैठकर  मेफेयर रिसॉर्ट पहुंच गए है। 

    बता दें कि, झारखंड में जारी राजनीतिक उथल पुथल के बीच बीते 27 अगस्त को झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन अपने विधायकों के साथ रांची में अपने आवास पर रुके थे। वहीं अब राजनीतिक गलियारों में चर्चा यह है कि, चुनाव आयोग द्वारा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को अयोग्य ठहराने की सिफारिश भी की गई है। जिसके बाद ये राजनीतिक उठापटक भयंकर रूप से शुरू हो गई है।