shajaha sheikh
शाहजहां शेख (डिजाइन फोटो)

Loading

कोलकाता: संदेशखाली हिंसा (Sandeshkhali Violence) मामले में एक बड़ी खबर सामने आई है जहां मामले की जड़ यानी मुख्य आरोपी शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) गिरफ्तार हो गया है। हाईकोर्ट (High Court) के आदेश के बाद  28 फरवरी की देर रात बंगाल पुलिस (Bengal Police) ने आरोपी शाहजहां शेख को अरेस्ट किया है। करीबन 57 दिन से फरार टीएमसी नेता आखिर कार पुलिस के हाथों लग चूका है। 

टीएमसी के जाने माने नेता शाहजहां शेख का चेहरा उस समय चर्चा में आया, जब 5 जनवरी को ईडी की टीम शाहजहां से बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले में पूछताछ करने पहुंची थी, उस समय शेख के गुर्गों ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया था। उसके बाद से ईडी लगातार पूछताछ के लिए शाहजहां शेख को समन जारी कर रही है, लेकिन ईडी टीम पर हमले के बाद से शाहजहां शेख फरार हो गया था। 

हाईकोर्ट ने दिए थे आर्डर 

संदेशखाली हिंसा मामले के तूल पकड़ते ही कलकत्ता हाईकोर्ट (Calcutta High Court) ने बुधवार के दिन इस मामले को सुना था। कोर्ट ने संदेशखाली हिंसा मामले को स्वत: सज्ञान में लेते हुए फरार शाजहां शेख की गिरफ्तारी को लेकर कहा था कि आरोपी टीएमसी नेता को CBI और ED भी गिरफ्तार कर सकती है। 

क्या है मामला 

दरअसल, टीएमसी पार्टी के नेता शाहजहां शेख पर महिलाओं के यौन उत्पीड़न और आदिवासियों की जमीन हड़पने के आरोप लगे है। महिलाएं इस घटना का विरोध करते हुए सड़क पर उतर गईं। तो वहीं, कलकत्ता हाईकोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एक्शन लिया और आरोपी शाहजहां शेख को जांच में सहयोग करने का आदेश दिया। वहीं पिछली सुनवाई के बाद भी शाहजहां शेख कोर्ट में पेश नहीं हुआ था। जिसके बाद कोर्ट ने उसे फरार घोषित करने का इश्तेहार जारी करने का आदेश दिया था।