सिद्धू मूसे वाला मर्डर केस: पुलिस का दावा- गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ही है हत्या का ‘मास्टरमाइंड’

    Loading

    नई दिल्ली.  सुबह की बड़ी खबर के अनुसार अब दिल्‍ली पुलिस ने यह दावा किया है कि, पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसे वाला (Sidhu Moose Wala)की हत्‍या मामले में गैंगस्‍टर लॉरेंस बिश्‍नोई (Lawrence Bishnoi) ही मास्‍टरमाइंड है। 

    दरअसल स्पेशल सीपी (स्पेशल सेल) एचजीएस धालीवाल ने एक निजी चैनल से बताया कि , “29 मई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई थी।इस वारदात के बाद से ही हमारा स्पेशल सेल ऑर्गेनाइसड क्राइम पर काम कर रहा है। हमारे इनपुट्स थे कि, एक साजिश के तहत ये वाकया हुआ है, तभी से स्पेशल सेल इसे वर्क आउट करने में लगी थी।”

    उन्होंने बताया कि, “पहला काम हमारे सेल ने यह किया कि, जो 8 फोटो संदिग्ध थे, उसका पूरा ग्राउंड वर्क किया।इसके बाद पतासाजी और पहचान के बाद, 5 लोगो का डेफिनेट तौर पर इस किलिंग में होना स्टेबलिश किया गया है। अब  इसे हम संबंधित पुलिस से शेयर कर रहे हैं। इसी की बड़ी वजह है कि मामले का बड़ा या मेजर क्रिमिनल पुणे में था। महाराष्‍ट्र पुलिस, क्राइम ब्रांच की टीम भी फिलहाल लॉरेंस से पूछताछ कर रही है।” 

    धालीवाल ने आगे बताया, “महाकाल उर्फ सिधेश हिरामन कांबले ये एक मुख्य शूटर का ख़ास एसोसिएट्स है, फिलहाल मुख्य शूटर फरार है। इसने लॉरेंस के कहने पर पंजाब में कुछ इंसिडेंट किए हैं। बाकी किलर्स जो इसमें शामिल हैं, उन पर हमारी टीम काम कर रही है। मुम्बई क्राइम ब्रांच भी लॉरेंस से पूछताछ कर रही है। जो लेटर सलमान के घर के पास मिला था उसके बारे में मुम्बई पुलिस अपना काम कर रही है।  उसके बारे में जो कुछ जांच में निकह्ल कर आएगा, शेयर करेंगे।” 

    उन्होंने आगे कहा कि, “फिलहाल हमें जो अभी तक पता चला है कि लॉरेंस के कहने पर इसने मोंगा में भी मर्डर किया है। इसके साथ के जो अन्य किलर हैं उनके पीछे भी हमारी सेल लगी हुई है।” उन्‍होंने कहा कि सिद्धू मूसेवाला की हत्‍या का लॉरेंस बिश्‍नोई मास्‍टरमाइंड है, यह कैसे प्‍लान किया, ये अभी आगे पूछताछ में सामने आ जाएगा ।मूसेवाला के हत्यारों तक पहुंचने में शूटर महाकाल बड़ी कड़ी साबित होगा। 

    पता हो कि, बीते 29 मई को सिद्धू मूसे वाला की मानसा में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वहीं मूसे वाला की हत्या की जिम्मेदारी गोल्डी बरार ने ले ली थी। जो कि गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी बताया गया है। फिलहाल गोल्डी बरार कनाडा में है। वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट के हिसाब से मूसे वाला के शरीर में 19 गोलियां दागी गई थीं और 15 मिनट के भीतर ही उनकी मौत हो चुकी थी।