hemant-sita-soren

Loading

रांची: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) को झटका देते हुए जामा से उसकी विधायक सीता सोरेन (Sita Soren) ने उन्हें और उनके परिवार को नजरअंदाज किए जाने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वहीँ सीता सोरेन आज यानी मंगलवार को ही बीजेपी (BJP) में ज्वाइन हो गईं हैं।

पार्टी सुप्रीमो और अपने ससुर शिबू सोरेन (Shibu Soren) को लिखे इस्तीफा पत्र में सीता ने कहा कि उनके पति दुर्गा सोरेन के निधन के बाद पार्टी उन्हें तथा उनके परिवार को पर्याप्त सहयोग मुहैया कराने में नाकाम रही। सीता ने कहा कि वह उपेक्षित महसूस कर रही थी और उन्होंने भारी मन से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे मेरे तथा मेरे परिवार के खिलाफ रची जा रही एक साजिश का पता चला है…मेरे पास इस्तीफा देने के अलावा और कोई विकल्प नहीं बचा।” झामुमो प्रवक्ता सुप्रियो भट्टाचार्य से संपर्क करने पर उन्होंने कहा कि इस्तीफे के बारे में उन्होंने सुना जरूर है लेकिन आधिकारिक पत्र अभी उनके पास नहीं पहुंचा है। 

गौरतलब है कि, सीता सोरेन तीन बार की विधायक हैं और पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बड़े भाई दुर्गा सोरेन की पत्नी हैं। दुर्गा सोरेन की साल 2009 में 39 वर्ष की आयु में मृत्यु हो गई थी। 

देखा जाए तो, झारखंड में राजनीतिक संकट के बीच सीता सोरेन का इस्तीफा आया है। उन्होंने, अगस्त 2022 में झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार के खिलाफ चिंता जताई थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार राज्य में भूमि की लूट को रोकने में अप्रभावी रही है।