Bhupesh Baghel
Bhupesh Baghel

Loading

रायपुर: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) द्वारा कल संसद में दिए भाषण पर सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने पलटवार किया है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि स्मृति इरानी को गांधी परिवार ( Gandhi family) का फोबिया हो गया है। केंद्र सरकार ने राजस्थान को कोयला खदानें आवंटित कीं, राज्य सरकार ने नहीं। वो सिर्फ मिथ्या आरोप लगा रही हैं।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के कल संसद में दिए गए भाषण पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उन्हें गांधी परिवार फोबिया है। केंद्र सरकार ने राजस्थान को कोयला खदानें आवंटित कीं, राज्य सरकार ने नहीं। सभी प्रमुख खनिज केंद्र सरकार के अधीन हैं। उन्होंने कहा कि पहले सलाह ली जाती थी लेकिन अब एमएमडीआर अधिनियम (खान और खनिज (विकास और विनियमन) अधिनियम) के बाद कोई सलाह नहीं ली जाती है।

बता दें, राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा मोदी और आडाणी के बीच विशेष रिश्ते की बात कही जाती है। विपक्ष द्वारा इस बात को लेकर हमेशा सवाल किए जाते हैं। इस बार भी राहुल गांधी इससे पीछे नहीं हटे और संसद में वही सवाल दोहराए। इसके बाद स्मृति इरानी ने इसपर पलटवार करते हुए कहा कि विपक्ष अडाणी की बात करती है लेकिन विपक्ष के अडाणी के साथ कैसे संबध है ये भी जानने की जरूरत है। उन्होंने छत्तीसगढ़ राज्य में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आदिवासियों के विरोध के बावजूद भी राज्य सरकार ने अडाणी को जमीन दिया है। जिसे  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल  ने सरासर झूट बताया है। उन्होंने कहा कि यह मिथ्या आरोप है। स्मृति इरानी को गांधी परिवार का फोबिया हो गया है।