Smriti Irani and Arvind Kejriwal

Loading

नई दिल्ली. केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर जमकर बरसीं। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल नागरिकों को पीने का पानी और मुफ्त बिजली उपलब्ध कराने में विफल रहे। साथ ही उन्होंने आयुष्मान भारत का लाभ गरीब लोगों को नहीं लेने दिया।

पानी और मुफ्त बिजली देने में विफल केजरीवाल

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली में एक जनसभा में कहा, “ऐसे मुख्यमंत्री पर धिक्कार है जो अपने लिए 40 करोड़ से अधिक का ‘शीश महल’ बनवाता है, लेकिन नागरिकों को पीने का पानी और मुफ्त बिजली देने में विफल रहता है।”

गरीब लोगों को 5 लाख रुपये का लाभ नहीं लेने दिया

ईरानी ने कहा, “अगर केजरीवाल को दिल्ली की जनता से प्यार है तो दिल्ली के गरीबों के लिए केंद्र की ‘आयुष्मान भारत’ योजना को स्वीकार क्यों नहीं कर रहे हैं। उन्होंने 40 करोड़ रुपये से अधिक खर्च करके अपने लिए एक ‘शीश महल’ बनवाया लेकिन उन्होंने ‘आयुष्मान भारत’ का लाभ गरीब लोगों को नहीं लेने दिया और उनके परिवार के लिए 5 लाख रुपये का लाभ नहीं लेने दिया। गरीब जनता को मोदी सरकार की योजना का लाभ नहीं लेने दिया।”

फ्री वैक्सीनेशन पर वाहवाही लूटने आए केजरीवाल

ईरानी ने फ्री  वैक्सीनेशन पर कहा, “दिल्ली के लोगों को फ्री वैक्सीनेशन मोदी ने करवाया और वाहवाही लूटने केजरीवाल आ गए। हद तो तब हो गई जब दिल्ली की जनता को कोरोना काल में मुफ्त राशन मोदी ने दिलवाया और अपने लिए इश्तिहार केजरीवाल ने लगवाए। आज मैं चुनौती देती हूं केजरीवाल को कि जनता के बीच आकर स्वीकार करें। यदि उनमें हिम्मत है तो। केंद्र की मोदी सरकार ने दिल्ली के लोगों के लिए मुफ्त का अनाज भेजा है। केजरीवाल जी सामने आकर बता दें कि उसमें से कितना खर्च उनकी सरकार ने उठाया है।”

चोर-चोर मौसेरा भाई

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, “मुझ से कहा गया कि जिस शीला दीक्षित की पार्टी को वे (अरविंद केजरीवाल) जेल में डालना चाह रहे थे उनसे आजकल दोस्ती करने का प्रयास हो रहा है। हिंदी में एक कहावत याद आ रही है, ‘चोर-चोर मौसेरा भाई’। अब कौन किस का मौसरा भाई वह मैं नहीं जानती।”