Sonia Gandhi said in the all-party meeting – next Lok Sabha election difficult, no option but to come together

    Loading

    नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस पार्टी में उठापटक शुरू है। इसी बीच चुनाव में मिली हार की जिम्मेदारी तय करते हुए पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पांच राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों से इस्तीफा मांग लिया है। इस बात की जानकारी कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दी। 

    उन्होंने बताया कि, कांग्रेस अध्यक्ष, श्रीमती। सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से कहा है कि वे पीसीसी के पुनर्गठन की सुविधा के लिए अपना इस्तीफा दें।

    देना शुरू किया इस्तीफा 

    सोनिया गांधी के इस्तीफा मांगने के बाद पीसीसी अध्यक्षों ने देना शुरू कर दिया है।

    • उत्तराखंड के अध्यक्ष गणेश गोंडियल ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेज दिया है। गोदियाल को श्रीनगर सीट से हार धन सिंह रावत के हाथो हार का सामना करना पड़ा है। 
    • गोवा कांग्रेस के अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने 10 मार्च को इस्तीफा दे दिया था।
    • उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। लल्लू को इस चुनाव में बड़ी हार का सामना करना पड़ा है, उन्हें केवल 14 प्रतिशत वोट मिला है। वह अपनी जमानत भी नहीं बचा सकें हैं।

    कांग्रेस को मिली शर्मनाक हार 

    पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। पार्टी ने जहां पंजाब में अपनी सरकार गंवाई। वहीं उत्तराखंड,  मणिपुर कांग्रेस में वह सरकार में भी उसे हार का मुँह देखना पड़ा है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा। प्रियंका वाड्रा की लगातार सक्रियता के बावजूद पार्टी अपनी अब तक का सबसे ख़राब प्रदर्शन करते हुए केवल दो सीट जीत पाई।