Sourav Ganguly meets Bengal Governor, speculation about going to BJP

कोलकाता. बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीश धनखड़ के साथ उनकी मुलाकात को लेकर चल रही अफवाहों को खारिज कर दिया। रविवार को एक घंटे तक चली बैठक ने अटकलों को हवा दी कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

गांगुली ने आज कहा, “अगर राज्यपाल आपसे मिलना चाहते हैं, तो आपको उनसे मिलना होगा। तो आइए हम इसे ऐसे ही रखते हैं।”

गांगुली रविवार शाम करीब 4.40 बजे राजभवन पहुंचे लेकिन अपनी मुलाकात के बारे में उन्होंने कुछ नहीं कहा। शाम 6 बजे तक दोनों के बीच मुलाकात जारी रही। धनखड़ ने कहा था कि उन्होंने “विभिन्न मुद्दों” पर गांगुली के साथ बातचीत की, और ईडन गार्डन की यात्रा के लिए गांगुली की पेशकश को स्वीकार किया। पूर्व क्रिकेटर ने मीडिया से अनुरोध किया कि वे “शिष्टाचार भेंट” के कारणों का अनुमान न लगाएं।

राजभवन के सूत्रों ने राज्यपाल धनखड़ और गांगुली के बीच हुई मुलाकात को एक “शिष्टाचार भेंट” बताया और कहा कि इसके बारे में कुछ भी राजनीतिक नहीं है।

अपनी यात्रा के बाद एक बंगाली टेलीविजन समाचार चैनल से बात करते हुए गांगुली ने कहा, “मैं यहां ईडन गार्डन में राज्यपाल को आमंत्रित करने आया हूं क्योंकि उन्होंने कभी स्टेडियम का दौरा नहीं किया है। वह आज ईडन गार्डन आना चाहते थे। मैंने कहा कि यह संभव नहीं है क्योंकि वहां अभ्यास मैच चल रहा है। इसलिए, मैं यहां उनसे मिलने आया था। मैंने उन्हें अगले हफ्ते स्टेडियम आने का निमंत्रण दिया है। यह सिर्फ एक शिष्टाचार मुलाकात थी। कुछ भी अटकलें न लगाएं। ”