SpiceJet Passengers Ruckus at Delhi Airport

Loading

नई दिल्ली. इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी (Indira Gandhi International Airport Authority) ने शुक्रवार को कहा कि स्पाइसजेट एयरलाइन (SpiceJet Airline) की उड़ान संख्या SG-8721/STD से पटना जाने वाले यात्रियों के एक ग्रुप ने घरेलू बोर्डिंग गेट 54 पर उपद्रव किया। दरअसल, उड़ान में 7 घंटे से अधिक की देरी को लेकर यात्रियों का गुस्सा फूटा। जिसके बाद उन्होंने एयरलाइंस के कर्मचारियों के साथ जमकर बहस की। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने कहा, “आज दोपहर लगभग 3:10 बजे स्पाइसजेट एयरलाइन की उड़ान संख्या SG-8721/STD से पटना जाने वाले यात्रियों का एक समूह घरेलू बोर्डिंग गेट 54 पर उपद्रव कर रहा था। पूछने पर पता चला कि आने वाली उड़ान में 7 घंटे से अधिक की देरी हुई। इस पर यात्रियों ने नाराज़गी जताई और बार्डिंग गेट क्षेत्र में एयरलाइंस के कर्मचारियों के साथ उपद्रव करना शुरू कर दिया। इसकी सूचना B/G I/C को दी गई, जिन्होंने QRT के साथ मिलकर जवाब दिया।  मामले को शांत कर लिया गया है।”

स्पाइसजेट के प्रवक्ता ने कहा, “आज की स्पाइसजेट दिल्ली-पटना उड़ान संख्या SG-8721/STD पहले ही अपने गंतव्य स्थान पर उतर चुकी है। उड़ान के प्रस्थान को कल रात बदलाव किया गया था और यात्रियों को कल रात 12.40 बजे संशोधित प्रस्थान समय के बारे में विधिवत सूचित किया गया था ताकि वे तदनुसार  हवाई अड्डे तक उनकी यात्रा की योजना बना सकें।”

गौरतलब है कि बीते सोमवार से स्पाइसजेट के कई उड़ानों में देरी हो रही है, जिससे सैकड़ों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली से पुणे, पुणे से दुबई और दिल्ली से पटना की उड़ानों में लंबी देरी का अनुभव हुआ है। यात्रियों ने एयरलाइन की पर्याप्त संचार और प्रतिक्रिया की कमी पर असंतोष व्यक्त किया है।