Stampede at CUSAT University in Kochi
PTI Photo

Loading

कोच्चि. केरल (Kerala) से बड़ी खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक कोच्चि की CUSAT यूनिवर्सिटी में शनिवार को भगदड़ (CUSAT University Stampede) मची। यह घटना निखिता गांधी के एक संगीत समारोह के दौरान हुई, जो परिसर के ओपन-एयर ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया था। स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज (Health Minister Veena George) के अनुसार इस घटना में चार छात्रों की मौत हो गई और 46 घायल हो गए।

कुलपति डॉ. शंकरन ने कहा, “टेक फेस्ट के तहत एक संगीत कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। दुर्भाग्य से भीड़ बहुत अधिक थी और बारिश हो रही थी। सीढ़ियां चढ़ने से कुछ समस्याएं पैदा हुईं और कुछ छात्र गिर गये। कितने लोग घायल हुए, यह मैं कल ही बता पाऊंगा। कार्यक्रम में 2,000 से अधिक लोगों ने भाग लिया। 2 छात्रों की हालत गंभीर है।”

वहीं, नगर पार्षद प्रमोद ने कहा, “एक ही गेट से निकास और प्रवेश के कारण भगदड़ मची। छात्र उसी गेट से अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे। जो छात्र खड़ी सीढ़ियों से प्रवेश कर रहे थे वे पहले गिरे और गेट पर भारी भीड़ उन्हें बार-बार कुचलती रही।”

पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और मामले की जांच कर रहे हैं। वहीं, घायलों को कलामासेरी मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया है।