randhava
File Pic

  • दो डिप्टी CM के नाम भी तय.

चंडीगढ़,अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के केंद्रीय पर्यवेक्षकों अजय माकन और हरीश चौधरी ने पंजाब में कांग्रेस के विधायक दल के नये नेता के नाम को अंतिम रूप देने के लिए पार्टी की प्रदेश इकाई के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की है।

सुखजिंदर रंधावा क्या हुआ फाइनल

हालाँकि अब सूत्रों से जो खबर आ रही है, उसके मुताबिक पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री को लेकर सुखजिंदर रंधावा (Sukhjindar Randhava)  का नाम पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) ने अब फ़ाइनल किया है। वहीं अब इस नाम पर कांग्रेस आलाकमान से हरी झंडी का इंतजार है।

दो डिप्टी CM के नाम भी तय.

इसी के साथ पंजाब के लिए कांग्रेस ने दो डिप्टी सीएम का नाम भी तय कर लिया है। दलित समुदाय से आने वाली अरुणा चौधरी पंजाब की डिप्टी सीएम बनेंगी, जबकि हिन्दू कोटे के तहत भारत भूषण आशू को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा। 

यह भी खबर गर्म है कि कांग्रेस आलाकमान जल्द इस नाम पर अपनी आखिरी मुहर लगा सकता है। विदित हो कि कि 62 साल सुखजिंदर सिंह रंधावा पंजाब के डेरा बाबा नानक सीट से विधायक हैं। इस वक्त वे राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं और उनके पास सहकारिता और जेल विभाग है। 

बता दें की यहाँ  माकन, चौधरी और पार्टी के प्रदेश प्रभारी हरीश रावत यहां एक होटल में ठहरे हुए हैं। वहीं अब तक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, वरिष्ठ नेता सुखजिंदर सिंह रंधावा और सुनील जाखड़ का नाम नये मुख्यमंत्री के लिए प्रबल दावेदारों में माना जा रहा था। लेकिन अब रंधावा भी प्रबल और फाइनल नाम बन सकते हैं। 

इधर सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक पार्टी आलाकमान के संपर्क में हैं तथा उन्होंने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा की है। सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री के साथ ही दो उप मुख्यमंत्री बनाये जा सकते हैं ताकि जातीय एवं क्षेत्रीय समीकरणों को साधा जा सके। गौरतलब है कि विधायक दल की रविवार सुबह 11 बजे होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई थी। बता दें कि इस बीच पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर ने कहा था कि वे नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री  बनाने की किसी भी कोशिश का विरोध करेंगे।