Supreme Court and Ramdev

Loading

नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार एलोपैथिक दवा प्रभाव मामले में अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने बाबा रामदेव (Baba Ramdev)  और बालकृष्ण (Balkrishna) को तलब किया है। इस मामले पर आज यानी 19 मार्च मंगलवार को  सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने सख्त रुख अपनाते हुए बाबा रामदेव और बालकृष्ण  से पूछा क्यों न कोर्ट की अवमानना के तहत उनपर कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही आज उच्चतम न्यायलय ने कहा पहली नजर में दोनों ने कानून का उल्लंघन किया है। इस मामले में अगली सुनवाई अब 2 हफ्ते बाद होगी। 

आज सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना नोटिस का जवाब नहीं देने पर आयुर्वेदिक कंपनी पतंजलि आयुर्वेद के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण और योग गुरु रामदेव को अब सुनवाई की अगली तारीख पर पेश होने को कहा है।

जानकारी दें कि, बीते सुनवाई में कोर्ट ने पतंजलि और आचार्य बालकृष्ण को कारण बताओ नोटिस जारी किया था कि, क्यों ना उनके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई की जाए। इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को निर्देश दिया था कि वह उस विज्ञापन पर पतंजलि के खिलाफ उठाए गए कदमों पर अदालत को जरुर से स्पष्टीकरण दे कि, जिसमें मधुमेह, बीपी, थायराइड, अस्थमा, ग्लूकोमा और गठिया आदि जैसी बीमारियों से “स्थायी राहत, इलाज और उन्मूलन” का दावा भी किया गया था।