GANESHMURTY

Loading

नई दिल्ली/चेन्नै: तमिलनाडु के इरोड से सांसद और MDMK नेता ए गणेशमूर्ति (A.Ganeshmurthy) ने जहां बीते रविवार को जहर खा लिया। दरअसल उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) का टिकट नहीं मिलने से गंभीर मानसिक तनाव उन्होंने ऐसा कदम उठाया। इसके बाद उन्हें तुरंत ही इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं आज यानी गुरुवार सुबह सांसद गणेशमूर्ति का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। उन्हें अस्पताल में वेंटिलेटर पर रखा गया था।

दरअसल MDMK मोर्चे ने ए.गणेशमूर्ति की जगह इस बार इरोड से युवा नेता के ई.प्रकाश को मैदान में उतारा है। प्रकाश को तमिलनाडु के खेल और युवा मामलों के मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन का काफी करीबी माना जाता है। इस बाबत गणेशमूर्ति के एक करीबी रिश्तेदार ने बताया था कि वाइको ने उन्हें टिकट न दिए जाने सहित बदलाव के बारे में नहीं बताया था। जब टिकट न मिलने की खबर मिली तो वह तनाव में आ गए।https://twitter.com/ANI/status/1773170741782995106

जानकारी दें कि, 2019 के लोकसभा चुनाव में ए गणेशमूर्ति ने अपने AIADMK प्रतिद्वंद्वी जी मणिमारन को 2,10,618 वोटों से हराया था। उन्होंने इससे पहले 1998 में पलानी और 2009 में इरोड से लोकसभा चुनाव जीता था। गणेशमूर्ति के परिवार में एक बेटा और एक बेटी है। हालांकि, इस चुनाव में MDMK के संस्थापक वाइको ने अपने बेटे दुरई वाइको की उम्मीदवारी पर जोर दिया और यह सुनिश्चित किया कि MDMK को इरोड के बजाय तिरुचि सीट मिले।

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद उनके शव को यहां से 15 किलोमीटर दूर कुमारवलासु गांव ले जाया जाएगा और वहीं उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। गणेशमूर्ति के परिवार में एक बेटा और एक बेटी है।