Taranjit Singh Sandhu joins BJP

Loading

नई दिल्ली: अमेरिका में भारत के पूर्व राजदूत तरनजीत सिंह संधू (Taranjit Singh Sandhu) मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए। ऐसी संभावना है कि भाजपा उन्हें पंजाब के अमृतसर से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है। वह पार्टी महासचिव विनोद तावड़े और तरुण चुघ की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

भाजपा में शामिल होते हुए संधू ने भारत-अमेरिका संबंधों की प्रगति के बारे में बात की और कहा कि सेमीकंडक्टर उद्योग जैसे कई क्षेत्रों में विकास पर विशेष ध्यान दिया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा को उनकी राजनीतिक पारी के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि यह विकास उनके गृहनगर अमृतसर तक भी पहुंचना चाहिए।

तरनजीत सिंह संधू ने क्या कहा

भाजपा जॉइन करने के बाद तरनजीत सिंह संधू ने कहा, ”पिछले 10 वर्षों में, मैंने पीएम मोदी के नेतृत्व के साथ (खासकर संयुक्त राज्य अमेरिका और श्रीलंका के साथ संबंधों में) मिलकर काम किया है। पीएम मोदी विकास पर केंद्रित हैं, आज विकास की बहुत जरूरत है और यह विकास अमृतसर तक भी पहुंचना चाहिए। इसलिए, मैं पार्टी अध्यक्ष, प्रधान मंत्री, गृह मंत्री को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे देश की सेवा के नए रास्ते पर जाने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसमें मैं प्रवेश कर रहा हूं।”

अमृतसर लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं चुनाव

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी को अमृतसर सीट के लिए एक सिख चेहरे की तलाश थी। ऐसे में तरनजीत सिंह संधू के पार्टी जॉइन करने के बाद, अनुमान है कि उन्हें ही अमृतसर से टिकट मिल सकती है। संधू की छवि न सिर्फ साफ-सुथरी है बल्कि राजदूत होते हुए उनके एनआरआई के साथ अच्छे संबंध भी है।