CM K Chandrashekhar Rao
ANI Photo

    Loading

    तेलंगाना : तेलंगाना (Telangana) के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekhar Rao) ने मुलुगु (Mulugu), भुपालपल्ली (Bhupalpally), कोठागुडम (Kothagudem), महबूबाबाद (Mahabubabad) और निर्मल जिला प्रशासनों को बाढ़ राहत सहायता के रूप में तत्काल एक-एक करोड़ रुपये जारी किए जाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से शनिवार देर रात जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया है कि मुख्यमंत्री ने वित्त मंत्री हरीश राव को बाढ़ पीड़ितों के लिए चिकित्सा शिविर स्थापित करने, उनके लिए पर्याप्त दवा और भोजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

    सभी जिलाधिकारियों को गोदावरी नदी (Godavri River) में लगातार जारी बाढ़ के मद्देनजर कुछ और दिन सतर्क रहने को कहा। बाढ़ (Flood) प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने के लिए शनिवार को हैदराबाद (Hyderabad) से यहां पहुंचे राव ने मंत्रियों, विधायकों, शीर्ष अधिकारियों, विधान परिषद के सदस्यों और जिला जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की। 

    उन्होंने गोदावरी में बाढ़ (Godavri Flood) के दौरान लोगों को सुरक्षित रखने और निचले इलाकों से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित करने के लिए व्यापक सर्वेक्षण करने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने सुझाव दिया कि अधिकारी इस संबंध में सिंचाई विभाग के सेवानिवृत्त इंजीनियरों की सलाह लें। (एजेंसी)