Terrorist
Representative Pic

    Loading

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के बांदीपोरा (Bandipora) जिले के सदुनारा गांव में कुछ अज्ञात हमलावरों ने आज यानी शुक्रवार तड़के एक मजदूर की गोली मार कर जघन्य हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि, मजदूर बिहार के मधेपुरा जिला का रहने वाला है। उसकी पहचान मोहम्मद अमरेज (19 साल) के रूप हुई है। वहीं इस हिंसक घटना के बाद पुलिस इलाके में सघन सर्च अभियान चला रही है।

    गौरतलब है कि बीते दिनों केंद्र सरकार ने सदन में बताया था कि, जम्मू-कश्मीर में बीते 2017 से 5 जुलाई 2022 तक 28 प्रवासी मजदूरों की हत्या आतंकवादियों ने की है। इनमें सबसे ज्यादा बिहार के 7 मजदूर मारे गए हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र के 2 और झारखंड के 1 मजदूर की हत्या हुई है।

    मामले पर कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट कर बता कि, “आधी रात के दौरान आतंकवादियों ने बांदीपोरा के सोदनारा सुंबल में फायरिंग करके एक बिहारी मजदूर को घायल कर दिया। उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया है। मृतक की पहचान बिहार के प्रवासी मजदूर मोहम्मद अमरेज के तौर पर हुई है। इनके पिता का नाम मोहम्मद जलील है।”

    पता हो कि, बीते गुरूवार को ही जम्मू-कश्मीर के ही राजौरी (Rajouri) से 25 किलोमीटर दूर एक आतंकी हमले में 2 आतंकियों ने सेना की एक कंपनी ऑपरेटिंग बेस पर आत्मघाती (Terrorist Attack) हमला किया था। वहीं इस हमले में दोनों ही आतंकवादी मारे गए थे, जबकि सेना के 3 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला लगभग तीन साल के अंतराल के बाद जम्मू-कश्मीर में ‘फिदायीन’ (आत्मघाती हमलावरों) की वापसी का बड़ा संकेत माना जा रहा है।