Freddy Sven
Freddy Sven

    Loading

    वडोदरा: इन दिनों नवरात्री पर्व पर देश भर में आयोजन चल रहे हैं। महाराष्ट्र और गुजरात में लोग जमकर गरबा खेल रहे हैं। इन राज्यों में देश के कोने कोने के लोग आकर बसे हैं और गरबा का आनंद ले रहे हैं। इस बार विदेशियों (foreigners) पर भी गरबा का भूत चढ़ गया है। वडोदरा में चल रहे गरबा में कई देश के लोग शामिल हो रहे हैं। रूस के राजदूत (Ambassador) डेनिस अलिपोव (Denis Alipov) ने वडोदरा में गरबा खेला साथ ही डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वेन (Freddy Sven) ने भी गरबा का आनंद लिया।

    गुजराती ट्रेडिशनल गरबा लिबास में उन्होंने गरबा का आनंद लिया उन्होंने कहा कि मैंने पहली बार गरबा खेला और मुझे बहुत पसंद आया। यह बहुत ही अच्छा महोत्सव है। यह बहुत ही ज़्यादा अच्छा त्योहार है। वहीं  डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वेन ने कहा कि इतने सारे लोगों को देखकर बहुच अच्छा लग रहा है। मैं सभी भारतीयों को नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं।

     

    गौरतलब है कि विदेश मंत्री एस. जयशंकर नवरात्रि उत्सव में शामिल होने के लिए 50 राजदूतों एवं उच्चायुक्तों के साथ शनिवार को गुजरात में वडोदरा पहुंचे थे। गुजरात से राज्यसभा सदस्य जयशंकर ने यहां पहुंचने के बाद ट्वीट किया था।  नवरात्रि का अनुभव लेने के लिए वडोदरा पहुंचे राजदूतों और उच्चायुक्तों को देखकर बहुत अच्छा लगा। आज रात इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं।