Nityanand Rai said Humanity has died within the parties criticizing CAA
नित्यानंद राय (PIC Credit: X)

Loading

पटना: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) की अधिसूचना की आलोचना करने पर विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए बुधवार को दावा किया कि ‘‘उनके भीतर मानवता मर चुकी है।”  

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राय ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सीएए की अधिसूचना के साथ ‘‘अपना वादा पूरा किया” है, जबकि विपक्ष ‘‘तुष्टिकरण की राजनीति” में लिप्त है और उसे बस अपने ‘‘वोट बैंक” की चिंता है। 

राय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री मोदी ने अफगानिस्तान, पाकिस्तान और बांग्लादेश में उत्पीड़न का सामना कर रहे अल्पसंख्यकों को मदद देने का वादा किया था। उनकी संपत्ति लूटी जा रही थी। इन समुदायों से संबंधित महिलाओं का सम्मान खतरे में था। प्रधानमंत्री ने एक वादा किया था और उन्होंने अब उसे पूरा भी कर दिया है। लेकिन विपक्षी दलों को उनकी तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति के कारण सीएए अधिसूचना से समस्या हो रही है। ऐसा लगता है कि उनके भीतर मानवता मर चुकी है।”  

भाजपा की बिहार इकाई के अध्यक्ष रह चुके राय ने यह भी दावा किया कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में सब कुछ ठीक है और गठबंधन बहुत जल्द सीट बंटवारे की घोषणा करेगा। वह राज्य में सहयोगियों के साथ मतभेदों को दूर करने को लेकर सक्रिय रहे हैं।

(एजेंसी)