modi
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. सुबह कि अन्य बड़ी खबर के अनुसार आज यानी शनिवार  को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi), 5200 करोड़ की लागत वाली नेशनल थर्मल पॉपर कॉरपोरेशन लिमिटेड (NTPC) की विभिन्न हरित ऊर्जा परियोजनाओं को देश को समर्पित करेंगे और कई की आधारशिला भी रखेंगे। इसके साथ ही वह ऊर्जा क्षेत्र के पुर्नोत्थान वितरण क्षेत्र योजना और नेशनल सोलर रूफटॉप पोर्टल की भी आज शुरुआत करेंगे। 

    इस बाबत प्रधानमंत्री कार्यालय ने जारी एक बयान में कहा कि PM मोदी आज यानी शनिवार को दोपहर 12.30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये ‘उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य : ऊर्जा 2047’ के समापन समारोह में शिरकत करेंगे। गौरतलब है कि ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत यह आयोजन बीते 25 जुलाई से आज यानी 30 जुलाई तक आयोजित किया गया है। देश भर में आयोजित इस कार्यक्रम के तहत बीते 8 वर्षों में ऊर्जा क्षेत्र में हुए बदलाव को भी दर्शाया गया है।

    आज के इस ख़ास अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय सोलर रूफटॉप पोर्टल का भी शुभारम्भ करेंगे, जो रूफटॉप सोलर प्लांट की स्थापना की प्रक्रिया की ऑनलाइन ट्रैकिंग को भी सक्षम करेगा। इसमें आवेदन दर्ज करने से लेकर आवासीय उपभोक्ताओं के बैंक खातों में संयंत्र की स्थापना और निरीक्षण के बाद सब्सिडी जारी करना तक भी शामिल होगा।