TOMATO
File Photo

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ देश में सब तरफ टमाटर (Tomato) के दामों में आग लगी हुई है। वहीं खुदरा बाजार में टमाटर अब 100 रूपए प्रति किलो से उन्हा भी बिक रहा है। लेकिन अब तमिलनाडु के लोगों को इस बात थोड़ी राहत मिलने वाली है। जी हां, अब यहां टमाटर 68 रुपए प्रति किलो के हिसाब से बेचा जाएगा।

दरअसल तमिलनाडु में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए टमाटर फार्म फ्रेश आउटलेट्स (FFO) पर भी बेचा जाएगा। वहीँ इन FFO में टमाटर 68 रुपए प्रति किलो के हिसाब से ही बिकेगा। इसके साथ ही FFO में टमाटर को 60 रुपए प्रति किलोग्राम बेचने पर भी जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं। जानकारी हो कि, टमाटर की कीमतें 100 रुपए हो गई हैं। कई जगह ये 100 रुपए से ज्यादा में भी मिल रहा है। 

देश की राजधानी दिल्ली में भारी बारिश के कारण टमाटर के दाम बढ़े हुए हैं। यहां खुदरा में लोगों को यह 90-100 रुपये /किलो में मिलेगा। वहीं उत्तरप्रदेश , महाराष्ट्र और बिहार में भी फिलहाल टमाटर 100 रुपए से ज्यादा चला गया है।

गौरतलब है कि, देश के कई इलाकों में बारिश के कारण अब बिहार में भी सब्जियों की कीमतों में बढ़ोतरी देखी गई। देश के कई इलाकों में बारिश का सिलसिला भी चल रहा है, जिसकी वजह से टमाटर की फसल को भी खासा नुकसान हुआ है। अब भारी बारिश के चलते खेतों में टमाटर की फसल खराब होने की वजह से मंडियों तक पर्याप्त टमाटर नहीं पहुंच पा रहा है। जिसके चलते अब टमाटर के दाम इन उंचे हो चुके हैं।