Amit Shah
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

Loading

पटना: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) आज यानी शनिवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक दिग्गज नेता के स्मारक का उद्घाटन करेंगे और पार्टी के अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) मोर्चा की एक जनसभा को संबोधित करेंगे। भाजपा की प्रदेश इकाई के प्रवक्ता मनोज शर्मा के अनुसार यहां पहुंचने पर शाह पटना के बाहरी इलाके में स्थित कृषि प्रौद्योगिकी अनुप्रयोग अनुसंधान संस्थान (एटीएआरआई) जाएंगे।

BJP प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ एटीएआरआई द्वारा दान में दी गई दो एकड़ भूमि पर दिवंगत कैलाशपति मिश्र के नाम पर एक पार्क विकसित किया गया है। गृह मंत्री पार्क का उद्घाटन करेंगे और दिवंगत नेता की प्रतिमा का अनावरण करेंगे।” मिश्र जनसंघ के वरिष्ठ नेता थे और कर्पूरी ठाकुर के नेतृत्व वाली बिहार सरकार में मंत्री भी रहे और बाद में भाजपा की प्रदेश इकाई के पहले अध्यक्ष बने।

समारोह के बाद शाह पालीगंज के लिए रवाना होंगे, जहां वह भाजपा ओबीसी मोर्चा द्वारा आयोजित एक जनसभा को संबोधित करेंगे। पार्टी के ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष के लक्ष्मण ने बताया कि पालीगंज का कार्यक्रम ‘‘10,000 सामाजिक सम्मेलन” के तहत आयोजित किया जा रहा है। इसका मकसद पिछड़े वर्ग के लोगों को केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा उनके कल्याण के लिए उठाए गए कदमों से अवगत कराना है। (एजेंसी)