uttrakhand
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. उत्तराखंड (Uttrakhand) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, खनन माफिया और उत्तरप्रदेश पुलिस (UP Police) के बीच हुई फायरिंग में एक महिला की मौत भी हो गई  है। इस घटना में SHO समेत 5 लोगों को गोली लगी है। 

    वहीं मामले पर SSP हेमंत कुटियाल ने बताया कि, यह घटना तब हुई जब बीते बुधवार को UP की मुरादाबाद पुलिस उत्तराखंड के उधमसिंह नगर के कुंडा थाना क्षेत्र में 50 हजार के इनामी बदमाश और खनन माफिया जफर को पकड़ने गई थी। बता दें कि, 13 सितंबर को SDM की टीम को बंधक बनाकर डंपर छीन ले जाने के मामले में खनन माफिया जफर वांटेड था। 

    इस मिशन के दौरान जफर और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर अचानक ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। वहीं पुलिस की तरफ से जवाबी गोलीबारी में ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर को भी गोली लग गई और उसकी मौत हो गई। 

    इधर महिला की मौत के बाद बदमाशों ने सभी पुलिस वालों को घेर लिया। उनके हथियार भी छीन लिए। इसके बाद सभी को एक कमरे में बंद कर दिया। इसी बीच यूपी पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस से संपर्क किया। इसके बाद पुलिसवालों को बंधक बनाए जाने की सूचना पर मुरादाबाद रेंज के DIG शलभ माथुर, SSP हेमंत कुटियाल, SPRA संदीप मीणा मौके पर पहुंचे। बाद में पुलिस ने घायल सिपाहियों को मुरादाबाद के कॉसमॉस अस्पताल में भर्ती कराया है। दो सिपाहियों की हालत अब भी नाजुक है। वहीं, इलाज के दौरान भाजपा नेता की पत्नी गुरमीत कौर की मौत हो गई है।