Uttarakhand Rains : So far 79 people have died in the natural calamity in Uttarakhand, 24 injured; 3 still missing
File Photo:ANI

    नैनीताल: उत्तराखंड (Uttarakhand) में भारी बारिश (Rains) से तबाही का आलम एक बार फिर देखने को मिल रहा है। कई जगह बाढ़ जैसे हालात बन चुके हैं। नदियां (River) और झीलें (Lakes) उफान पर हैं तो कई जगह से भूस्खलन (Landslide) की ख़बरें भी सामने आ रही हैं। ऐसे में नैनीताल से जो तस्वीरें सामने आई हैं वह डरा देने वाली हैं।

    वीडियो में देखा जा सकता है कि, नैनीताल में सड़कें तालाब बन चुकी हैं। एएनआई के अनुसार, नैनीताल झील के ओवरफ्लो होने की चलते इलाके में बाढ़ जैसी स्तिथि हो गई है। सड़कों पर तेज़ भाव से बहता पानी यहां की इमारतों और घरों में प्रवेश कर रहा है। साथ ही क्षेत्र में लगातार भारी बारिश हो रही है।

    बता दें कि, उत्तराखंड में लैंडस्लाइड के चलते कम से कम 6 से ज़्यादा लोगों के मारे जाने की खबरें अब तक आ चुकी हैं। आफत की इस बारिश में रामनगर (Ramnagar) में कोसी नदी (Kosi River) का जलस्तर लगातार बढ़ने से कई रिसॉर्ट्स भी अब पानी पानी हो चुके हैं, तो कई खाली भी किए जा रहे हैं।

    नैनीताल के रामगढ़ का एक पूरा इलाका जलमग्न होने से कई लोग अब डूब रहे हैं और सरकार से मदद की गुहार लगा रहे हैं। वहीं, अल्मोड़ा में कुछ लोग मकान के मलबों में दब गए हैं और हालात इतने बदतर हैं कि रेस्क्यू टीमें भी यहाँ तक तक नहीं पहुंच पायी हैं।