VOTING
Pic: ANI

    नयी दिल्ली.  जहां आज एक तरफ देश के छह राज्यों की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (Asembly By Elections) के लिए गुरुवार  सुबह मतदान शुरू हो गया है। वहीं इन सबके बीच बिहार के मोकामा और गोपालगंज, महाराष्ट्र के अंधेरी (पूर्व), हरियाणा के आदमपुर, तेलंगाना के मुनूगोड़े, उत्तर प्रदेश के गोला गोकर्णनाथ और ओडिशा के धामनगर विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए मतदान जारी है।  

    वहीँ इस क्रम में सुबह 9 बजे तक बिहार के गोपालगंज में 9.37%, मोकामा में 11.57%, हरियाणा के आदमपुर में 10.50%, यूपी के गोला गोकर्णनाथ में 10.09%, तेलंगाना के मुनूगोड़े 11.20%, ओडिशा के धामनगर 10.25%, महाराष्ट्र के अंधेरी ईस्ट में 3.61% वोट पड़े हैं।  

    इस बाबत  प्राधिकारियों ने मतदान के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं। जिन क्षेत्रों में उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें BJP के पास तीन, कांग्रेस के पास दो और शिवसेना एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पास एक-एक सीट थी। इन उपुचनाव के नतीजों से विधानसभाओं में राजनीतिक दलों की स्थिति पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा, लेकिन उन्होंने इसे हल्के में नहीं लिया है और आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार किया है। मतों की गिनती आगामी 6 नवंबर को होगी।