क्या अब मिलेगा पहलवानों को न्याय? बजरंग पुनिया सहित इन पहलवानों ने की अमित शाह से मुलाकात

Loading

नई दिल्ली: जैसा कि  हम देख रहे है पिछले कुछ दिनों से देश में एक मुद्दा बहुत गरमाया हुआ है और वो है हमारे देश के पहलवानों का आंदोलन। ज्ञात हो कि पहलवानों ने भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। ऐसे में अब जानकारी सामने आ रही है कि इन पहलवानों ने अब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। आइए जानते है इस मुलाकात के बारे में पूरी खबर…. 

पहलवानों की गृहमंत्री से मीटिंग 

आपको बता दें कि  पहलवानों की अमित शाद के साथ हुई इस मुलाकात में क्या हुआ इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है। पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ 5 दिन के अंदर कार्रवाई की चेतावनी दी थी। शनिवार रात अमित शाह और कुस्ती खिलाडी इनमें दो घंटे से ज्यादा चर्चा हुई। इसमें बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और कुछ कोच भी शामिल हुए।

बृजभूषण सिंह पर योन शोषण का आरोप 

इस बैठ के बारे में बात करते हुए बजरंग पुनिया ने कहा, “गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की। मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।” बता दें कि बृजभूषण के खिलाफ आंदोलन में बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट सबसे आगे हैं। गौरतलब हो कि उस पर एक नाबालिग लड़की समेत सात महिला पहलवानों का यौन शोषण करने का आरोप है।

यौन शोषण की 15 शिकायतें 

 जानकारी के लिए आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने 28 अप्रैल को बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी। दरअसल इस एफआईआर में यौन शोषण की 15 शिकायतें दर्ज की गई हैं। इसमें 10 मामलों में इच्छा के विरुद्ध गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया गया है।

125 गवाहों के बयान दर्ज 

इतना ही नहीं बल्कि इसमें पीछा करने और धमकी देने की शिकायतें भी शामिल हैं। कहा जाता है कि दिल्ली पुलिस ने चार राज्यों के 125 संभावित गवाहों के बयान दर्ज किए हैं। अब देखना यह होगा कि यह बैठक पहलवानों के लिए कितनी कारगर साबित होगी।