tikait
Pic: Social Media

Loading

नई दिल्ली. जहां एक तरफ दिल्ली (Delhi) के जंतर मंतर (Jantar Mantar) पर पहलवानों का धरना प्रदर्शन लगातार 15वें दिन भी जारी है।  वहीं पिछले कुछ दिनों से कई राजनीतिक हस्तियों ने भी वहां पहुंचकर उनके प्रदर्शन का समर्थन किया है। इसके साथ ही अब से कुछ देर पहले किसान नेता राकेश टिकैत भी आज पहलवानों से मिलने जंतर मंतर पहुंच गए हैं। 

वहीं शक्ति प्रदर्शन के सवाल पर उन्होंने आज साफ़ कहा कि, यहां हम सिर्फ बातचीत करने आएं हैं, धरना जारी रहेगा, साथ ही उन्होंने अब तक बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी नहीं होने पर अहम सवाल भी उठाया। किसान नेता राकेश टिकैत ने स्पष्ट किया है कि हम शांतिपूर्वक महापंचायत कर रहे हैं। अगर पुलिस किसानों को हिरासत में लेकर थाने ले गई तो उसी थाने में आज महापंचायत होगी।

गौरतलब है कि, आज जंतर-मंतर पर महापंचायत हो रही है, जिसमें देशभर से खापें पहुंच रही हैं। वहीं आज जंतर-मंतर पर किसान भी पहुंचे हैं। उनकी तैयारी लंबे धरने की है। जानकारी दें कि, रविवार को सुबह टिकरी बॉर्डर पर किसान नेताओं के साथ आई महिलाओं ने बैरिकेड्स हटा दिए थे। इसके बाद पुलिस ने इन्हें एंट्री की मंजूरी दे दी। इसके बाद किसान बसों और छोटी गाड़ियों से जंतर मंतर पहुंचे हुए हैं।

इस सबके बीच बीच आज WFI अध्यक्ष बृजभूषण ने वीडियो मैसेज जारी किया है। उन्होंने कहा, “खाप के मेरे चाचा-ताऊ, मैं आपको दिल्ली आने से नहीं रोक रहा। लेकिन जिस दिन दिल्ली पुलिस की जांच पूरी होगी और अगर मैं दोषी पाया गया तो मैं आप सब के बीच खुद आउंगा। आप सब जूते मार-मार कर वहीं मेरी हत्या कर देना।

लेकिन मेरी आपसे से भी विनती है कि आपके गांव से कोई बच्चा, महिला, लड़की कुश्ती खेलती हो तो उनसे 1 मिनट के लिए अकेले में ले जाकर पूछ लेना कि बृजभूषण पर जो आरोप लगे हैं, क्या वो ऐसा ही हैं? आपसे यही कहना चाहता हूं कि बच्चे गलती करते हैं, बस आप न करो।”