ipl 2021
File Photo

    मुंबई: क्रिकेट प्रेमियों (Cricket Lover) के लिए खुशखबरी आई है। जल्द ही इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 14वां सीजन एक बार फिर शुरू होने वाला है। कोरोना महामारी की वजह से IPL के 14 वें सीजन को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया था। जिसके बाद आईपीएल से जुड़ी कई तरह की खबरें सुर्ख़ियों में बनी हुई थी। हाल में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 29 मई को हुई SGM के बाद ऐलान किया कि आईपीएल-14 के बचे मैच UAE में खेले जाएंगे। लेकिन, उस समय तारीख की जानकारी नहीं दी गई थी कि मैच कब से शुरू होगा, पर अब इसकी भी घोषणा कर दी गई है। 

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईपीएल-14 दोबारा 19 सितंबर से शुरू होगा और फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस तारीख में खास बात यह है कि इस दिन देशभर में दशहरा मनाया जा जाएगा। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड और अमीरात क्रिकेट बोर्ड के बीच हाल में हुई बैठकें अच्छी रहीं और भारतीय बोर्ड आशा करता है कि आईपीएल-14 के बचे मैच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में सफलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से आयोजित किए जाएंगे।

    इसके अलावा जब BCCI से पूछा गया कि क्या विदेशी खिलाड़ी IPL के बचे मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे, तो बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि अन्य देशों के क्रिकेट बोर्ड के साथ उनकी बातचीत जारी है। साथ ही उन्हें उम्मीद है कि उन्हें सकारात्मक परिणाम ही मिलेंगे और ज्यादातर विदेशी खिलाड़ी उपलब्ध हो पाएंगे।