Pic Credit: The Verge/Twitter
Pic Credit: The Verge/Twitter

    Loading

    विश्व प्रसिद्ध कंपनी Google ने अपने गूगल मैप्स (Google Maps) सर्विस के लिए एक नया फीचर (New Feature) पेश किया है। कंपनी ने एंड्रॉइड यूज़र्स (Android Users) के लिए इस ऐप पर डार्क थीम (Google Maps Dark Mode Theme) को लॉन्च किया है। कंपनी ने बताया है कि इस फीचर को कुछ महीनों के लिए टेस्ट किया जा रहा है, जिसे बाद इसे ग्लोबली रोल आउट (Globally Roll Out) कर दिया जाएगा।  

    यह डार्क थीम (Dark Theme) यूज़र्स की बैटरी बचाएगा और इससे आपकी आँखों को भी कम खतरा होगा। Google मैप्स के लिए एक डार्क मोड (Dark Mode) की घोषणा कंपनी द्वारा एंड्रॉइड के लिए नए फीचर्स के एक हिस्से के रूप में की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि Google ने एंड्रॉइड हैंडसेट के लिए पासवर्ड चेकअप का विस्तार और एंड्रॉइड ऑटो के लिए कुछ अपडेट भी किए हैं।  

    यूज़र्स अपने एंड्रॉइड डिवाइस पर नए डार्क थीम की जांच करने के लिए, Google मैप्स पर सेटिंग्स पर जाएं, थीम पर टैप करें और फिर ऑलवेज इन डार्क थीम ऑप्शन देखें। यदि उपलब्ध हो, तो नेविगेट करते समय रोशनी कम करने के लिए उस पर क्लिक करें। अगर आप वापस से पहले जैसा ही गूगल मैप चाहते हैं तो सेटिंग्स पर जाएँ फिर थीम और ऑलवेज इन लाइट थीम विकल्प पर क्लिक करें।