BPSC Recruitment 2020: प्रोफेसर यहां करें अप्लाई, 133 पदों पर निकली वैकेंसी

BPSC Recruitment 2020: बिहार संघ लोक सेवा आयोग (Bihar Union Public Service Commission, BPSC) ने लेक्चरर पदों पर वैकेंसी निकाली  हैं। जिसमें अलग-अलग विषयों के लिए 133 शिक्षकों को नियुक्त किया जाएगा। बता दें कि, 25 अगस्त से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू जो चुके है, जिसकी अंतिम तारीख 23 सितंबर निर्धारित की गई है। आवेदक आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर विजिट कर अप्लाई कर सकते हैं। 

वैकेंसी डिटेल 

मैकनिकल इंजीनियरिंग प्रोफेसर- 36 

ECE एसोसिएट प्रोफेसर- 50

मैथ्स लेक्चरर- 47 वैकेंसी

शैक्षणिक योग्यता

प्रोफेसर-आवेदक मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी धारक हो, साथ ही उसने  ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन में मैकेनिकल इंजीनियरिंग में फर्स्ट डिवीज़न प्राप्त किया हो। 

एसोसिएट प्रोफेसर- इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में कैंडीडेट्स के पास पीएचडी की डिग्री होनी चाहिए और बैचलर या मास्टर्स के लेबल पर फर्स्ट डिवीज़न की डिग्री होनी चाहिए।

लेक्चरर- कैंडीडेट्स के पास मैथ्स में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। बैचलर या मास्टर्स के लेबल पर फर्स्ट डिवीज़न आवश्यक है। 

चयन प्रकिया 

प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर के लिए आवेदकों को एकेडमिक परफॉर्मेंस, रिसर्च परफॉर्मेंस, डोमेन नॉलेज और टेक्निकल स्किल के आधार पर सेलेक्शन किया जाएगा। वहीं लेक्चरर के पद के लिए लिखित आधार पर टीचिंग स्किल की जांच की जाएगी।