Valentine Day 2024
Valentine Day 2024

Loading

सीमा कुमारी

नवभारत डिजिटल टीम: फरवरी का महीना उन जोड़ों के लिए ख़ास होता है, जो 14 तारीख को ‘वैलेंटाइन्स डे’ (Valentine’s Day 2024) मनाते हैं। शादी के बाद या फिर डेटिंग के दौरान पहला वैलेंटाइन मनाने का उत्साह अलग ही होता है। शादी से पहले वैलेंटाइन डे को मनाने का तो क्रेज होता ही है, लेकिन शादी के बाद अगर पति- पत्नी का पहला वैलेंटाइन डे पड़ रहा है तो उसे मनाने का उत्साह कुछ अलग ही होता है। शादीशुदा जोड़े के लिए यह पहला मौका होता है कि जब वह पति-पत्नी की तरह नहीं, बल्कि प्रेमी युगल की तरह एक दूसरे से अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

आप अपने पार्टनर के लिए पहले वैलेंटाइन को ख़ास बनाने के लिए कई तरह की चीजें कर सकते हैं। अगर आप अपने प्यार के लिए पहले वैलेंटाइन को यादगार बनाना चाहते हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं कुछ आइडियाज़ जो आपकी मदद कर सकते हैं। ऐसे में आइए जानें इस बारे में-  

जानकारों के अनुसार, शादी के बाद पहला वेलेंटाइन डे मनाने जा रहे हैं तो इस दिन अपने पार्टनर को खास महसूस करवाएं। इसके लिए आप सुबह की शुरुआत पार्टनर को सरप्राइज देकर करें। पार्टनर की नींद खुलने से पहले ही उनके तकिए के पास एक प्यारा सा तोहफा रख दें। जब आपका पार्टनर उठेगा और अपने बगल में गिफ्ट रखे देखेंगा तो वह जरूर खुश हो जाएगा।

वैलेंटाइन डे गुलाब की खूबसूरती और खुशबू के बिना अधूरा है। लाल गुलाब प्यार का प्रतीक होता है। ऐसे में उन्हें गुलाब दें लेकिन कुछ अलग तरीके से। वैलेंटाइन डे पर भी सामान्य दिनों की तरह अगर आपके पार्टनर ऑफिस में हों या फिर घर के काम में व्यस्त हों, तो कुछ अलग करके दिन खास बनाएं। उन्हें किसी अजनबी के हाथों गुलाब भिजवाएं। अगर उन्हें कोई और फूल पसंद है तो उनका पसंदीदा फूल और प्यार भरा संदेश भेज दें। इससे आपका पार्टनर चौक जाएगा।

सोचा समझा गिफ्ट हमेशा पसंद किया जाता है। अपने पार्टनर के लिए कोई ऐसी चीज़ लें जिसका उन्होंने कभी ज़िक्र किया हो या फिर कोई ऐसी चीज़ जिस पर लंबे समय से उनकी निगाहें थी। इन चीज़ों को तोहफे में पाकर वे भावुक हो जाएंगे और उन्हें समझ आएगा कि आप उन्हें कितने करीब से समझते हैं और उनकी फिक्र करते हैं।

एक रोमांटिक डिनर के साथ इस ख़ास दिन का अंत करने से बेहतर और क्या होगा। अपने पार्टनर को उनकी पसंदीदा जगह रोमांटिक डिनर पर लेकर जाएं। इसके अलावा, आप इस दिन को और खास बनाने के लिए किसी नए कैफे या फिर रेस्त्रां को भी आज़मा सकते हैं।