Vampaire Facial, Lifestyle News
वैम्पायर फेशियल कराना पड़ा भारी ( Social Media)

चेहरे पर जल्दी बुढ़ापा नहीं आए इसके लिए आप हम एक से बढ़कर एक तरीके अपनाते है लेकिन क्या आपने वैम्पायर फेशियल मसाज के बारे में जाना हैं। इसे कराने से 3 महिलाओं की तबीयत बिगड़ गई।

Loading

नवभारत लाइफस्टाइल डेस्क: चेहरे की सुंदरता (Beauty Tips) के लिए हर कोई एक से बढ़कर एक नुस्खे और बाजार में मौजूद महंगे प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करते है। किसी प्रॉडक्ट को लगाने से चेहरे की रंगत बदल जाती है तो वहीं कई बार इसके बड़े नुकसान झेलने पड़ते है। ऐसा ही एक मामला न्यू मेक्सिको से सामने आया है जहां पर स्पा में 3 महिलाओं को वैम्पायर फेशियल (Vampire Facial) कराना भारी पड़ गया। जी हां यह 3 महिलाओं में एचआईवी संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसे लेकर जानकारीअमेरिका से सेंटर्स फॉर डिजीज एंड कंट्रोल (CDC)की ओर से दी गई है।

जानें क्या है पूरा मामला

यह मामला 2018 का बताया जा रहा है जहां पर इन महिलाओं ने मैक्सिको के एक बिना लाइसेंस वाले स्पा में वैम्पायर फेशियल कराया था लेकिन इसे कराने के बाद महिलाओं की तबीयत बिगड़ने लगी जिसकी जांच में पाया गया कि, तीनों महिलाओं एचआईवी से संक्रमित हो गई। इसमें महिलाओं ने कॉस्मेटिक इंजेक्शन को जिम्मेदार माना जो फेशियल के लिए इस्तेमाल किया गया था। यहां पर एचआईवी की रिपोर्ट आने के बाद महिलाओं ने माना कि, उन्होंने ना ड्रग्स ली,और ना ही किसी एचआईवी संक्रमित पीड़ित के शारीरिक संपर्क में आई। उस दौरान स्पा में हुई इस लापरवाही पर 2019 तक मामला काफी उठा उस दौरान न्यू मेक्सिको हेल्थ डिपार्टमेंट के सहयोग से इस स्पा को बंद करा दिया गया। इसमें यह भी निर्देश दिया कि, जो लोग वैम्पायर फेशियल कराते है उनकी जांचे फ्री में होगी इस दौरान करीब 200 लोगों की जांच की गई थी लेकिन उस दौरान कोई भी संक्रमित नहीं मिला था।

जानिए कैसी होती है वैम्पायर फेशियल की प्रोसेस

यहां पर हम वैम्पायर फेशियल की बात करें तो, इसमें आपके बाजूओं से खून निकालकर फेस पर इंजेक्ट किया जाता है इसे प्लेटलेट-रिच प्लाज्मा माइक्रोनीडलिंग प्रोसेस कहा जाता है। इस फेशियल की पूरी प्रक्रिया में 40 से 50 मिनट लगते हैं. अगर किसी के चेहरे पर दाग-धब्बे हैं या फिर दूसरे निशान हैं तो इन्हें दूर करने के लिए ये प्रोसेस फॉलो किया जाता है,हाथ से निकाले गए खून को इंजेक्शन की मदद से उसी इंसान के चेहरे पर इंजेक्ट किया जाता है। इस प्रोसेस को चेहरे पर करने से ये प्लेटलेट्स नए स्किन सेल्स ग्रोथ और कोलेजन को बूस्ट करती है जिससे आप समय से पहले बुढ़ापे की चपेट में नहीं आते है।