DIWALI, MAKEUP, DIWALI 2023

Loading

सीमा कुमारी

नवभारत डिजिटल टीम: बस कुछ ही दिनों बाद दिवाली (Diwali 2023) का त्योहार आने वाला है। यानी प्रकाश का पर्व दीपावली का त्योहार (Diwali 2023) 12 नवंबर यानी रविवार के दिन पूरे देश भर में धूमधाम से मनाया जाएगा। दिवाली का त्योहार यानी रोशनी का त्योहार, खुशियों का त्योहार। यही कारण है कि लंबे समय से दीपावली का इंतजार हर किसी को बेसब्री से होता है।

इस दिन हर महिला बेहद खूबसूरत नजर आना चाहती हैं। कई महिलाएं तो दिवाली के दिन सबसे सुंदर नजर आने के लिए कुछ महीनों पहले से ही स्किन केयर रूटीन फॉलो करना शुरू कर देती हैं। अगर आप भी इस त्योहार पर ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है, इन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं। तो आइए जानें चमकदार त्वचा पाने के आसान उपाय।

ब्यूटी एक्सपर्ट्स के अनुसार, स्किन से जुड़ी समस्याओं से बचने के लिए आप सनस्क्रीन का रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपकी त्वचा को हानिकारक यूवी किरणों से बचाने में मददगार है। जब आप घर से बाहर निकले, तो सनस्क्रीन को लगाना बिल्कुल न भूलें। डेड स्किन को हटाने के लिए त्वचा को एक्सफोलिएट करना जरूरी है। फेस्टिव सीजन में चमकदार स्किन पाने के लिए हर हफ्ते 2-3 बार गोलाकार गति में हल्के हाथों से एक्सफोलिएट कर सकते हैं।

फेस्टिव सीजन के दौरान त्वचा की देखभाल के लिए आप सीरम का उपयोग कर सकते हैं। यह चेहरे पर बढ़ती उम्र की संकेतों को कम करने में मदद करता है।

फेस्टिव सीजन में स्किन को चमकदार रखने के लिए स्किन को हाइड्रेट करना जरूरी है, इसके लिए आप रोजाना नियमित रूप से पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं। इसके अलावा स्किन केयर रूटीन में एक अच्छी क्वालिटी की  मॉइस्चराइज़र शामिल करे। इसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा मुलायम रहती है।

ग्लोइंग स्किन के लिए चेहरे को साफ रखना बेहद जरूरी है। इसके आपको रोजाना रात में सोने से पहले चेहरा साफ करें, इससे त्वचा पर जमा होने वाली गंदगी, प्रदूषण से राहत मिल सकती है। इसके लिए आप हाइड्रेटिंग क्लींजर का उपयोग कर सकते हैं।