Valentine Day 2024, Lifestyle News
वैलेंटाइन डे 2024 (file Photo)

Loading

सीमा कुमारी  

नवभारत डिजिटल टीम: ये तो सभी जानते है कि ‘वैलेंटाइन वीक’ (Valentine Week) प्यार करने वालों के लिए किसी त्योहार से कम नहीं होता है। 7 फरवरी को रोज डे (Rose Day से शुरू होकर प्यार के इजहार का ये सिलसिला 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे (Valentines Day) तक चलता है।

 

प्यार सिर्फ ढाई अक्षर नहीं है। प्यार एक ऐसी फीलिंग होती है, जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। इसे सिर्फ महसूस ही किया जा सकता है। वहीं, प्यार का महीना यानी वैलेंटाइन डे पर दो प्यार करने वाले जितना संभव हो सके एक दूसरे के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। लेकिन लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले कपल्स ऐसा नहीं कर पाते हैं।

इस रिश्ते में दोनों लोग दो अलग अलग शहरों या देशों में रहते हैं और इसी तरह उनका प्यार चलता रहता है। ऐसे रिश्ते को लेकर अक्सर लोगों में ये आम धारणा होती है कि दूरी की वजह से दो लोग एक दूसरे को उतना वक्त नहीं दे पाते, जितना एक रिश्ते को सींचने के लिए जरूरी होता है। ऐसे में वैलेंटाइन डे पर आप अकेला महसूस कर सकते हैं। वैलेंटाइन डे पर अन्य खुश जोड़ों को देख कर आपको अपने प्यार की याद आ सकती है और बुरा लग सकता है। तो आप बुरा न मानें, बल्कि अलग-अलग शहर में रह कर भी आप एक दूसरे के लिए वैलेंटाइन डे का खास बना लें। ऐसे में आइए जाने वैलेंटाइन डे पर दूरी होने के बाद भी कपल कैसे इस खास दिन को यादगार बना सकते हैं।

 

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, आप अपने साथी के साथ वैलेंटाइन डे पर एक वर्चुअल डेट का प्लान कर सकते हैं।   आप अपने घर को थोड़ा सजा कर अपने साथी को वीडियो कॉल कर सकते हैं। आप अपने साथी के साथ वर्चुअल कैंडल लाइट डिनर भी कर सकते हैं। इस प्रकार आप एक दूसरे की पसंदीदा डिश को ऑर्डर करके इस दिन को और भी विशेष और रोमैंटिक बना सकते हैं।

 

वैलेंटाइन डे पर प्यार करने वाले अपने साथी को तोहफा दे सकते हैं। एक दूसरे से दूर हैं तब तो गिफ्ट बनता है। आजकल ऑनलाइन गिफ्ट आर्डर करना और उसे सीधे पार्टनर के पते पर पहुंचाना आम बात हो गई है। आप उनके पते पर, ऑफिस के पते पर या किसी दोस्त के पते पर गिफ्ट भेज कर उन्हे सरप्राइज कर सकते हैं। तोहफे के साथ एक प्यार भरा संदेश भी लिख कर भेजेंगे तो उन्हें आपसे दूर होने की कमी महसूस नहीं होगी।

Valentine Day 2024, Lifestyle

वैलेंटाइन डे पर क्या है खास (गूगल न्यूज)

 

ये बात सच है कि पत्र लिखना आज के वक्त में एक बोरिंग और दकियानूसी लग सकता है पर इसमें लिखी आपकी फीलिंग्स आपको खास महसूस करवा सकती है। अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए वैलेंटाइन डे पर अपने प्रेमी को दिल से एक खत लिख कर भेजें।

 

ये उनके लिए रोमांटिक हावभाव में व्यक्तिगत स्पर्श जोड़ सकता है। पत्र को ऐसे उन्हें पोस्ट करें कि ये उन्हें वेलेंटाइन डे पर मिल जाए। आपका लेटर पाकर आपके प्रेमी खुश हो जाएंगे और ये उनके लिए एक बेहद खास गिफ्ट हो सकता है।

 

एक्सपर्ट्स का मानना है कि, वैलेंटाइन डे पर आप अपने साथी के साथ ऑनलाइन एक रोमांटिक मूवी देख सकते है। इससे, आप न केवल अपने साथी के साथ समय बिता सकते हैं, बल्कि आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होने के बावजूद वैलेंटाइन डे को बहुत अच्छे से मना सकते हैं।