File Photo
File Photo

    Loading

    दिल्ली: अगर आप को कहा जाए की क्या आप फ्री में इंडिया के बाहर घूमना चाहते है तो आप ना नहीं कहोगे। जी हाँ, दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाएं कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण के बाद अब उबर रही हैं। भारत समेत दुनिया के कई देशों ने अपने पर्यटन स्थलों (Tourism Place) को खोल दिया है और हांगकांग एक बार फिर दुनिया भर के पर्यटकों के स्वागत के लिए तैयार है। इसके लिए, हांगकांग पर्यटन बोर्ड (Hong-Kong Tourism) घरेलू यात्रियों और विदेशी पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए एक विशेष पेशकश कर रहा है। हांगकांग टूरिज्म ने ‘हैलो हांगकांग’ (Hello Hong-Kong) नाम से एक ऑफर लॉन्च किया है। घरेलू और विदेशी एयरलाइंस यात्रियों को आकर्षित करने के लिए समय-समय पर तरह-तरह के ऑफर्स पेश करती हैं। लेकिन इस बार किसी एयरलाइन कंपनी की तरफ से नहीं बल्कि उस देश के टूरिज्म बोर्ड (Tourism Board) की तरफ से ऐसा ही ऑफर दिया गया है।

     5 लाख मुफ्त हवाई टिकट और वाउचर 

     इस ऑफर की खास बात यह है कि इस बार यह यात्रियों और पर्यटकों को अपने देश की यात्रा के लिए आकर्षित करने की कोशिश कर रहा है। हांगकांग पर्यटन बोर्ड आपको एक या दो नहीं बल्कि पांच लाख यात्रियों को हजारों मुफ्त हवाई टिकट और वाउचर दे रहा है। पर्यटन विभाग ने यह फैसला देश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए लिया है। हांगकांग पर्यटन विभाग शहर की यात्रा के लिए यह बंपर ऑफर लेकर आया है। एक ट्वीट के माध्यम से जानकारी दी गई कि हांगकांग में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पर्यटन बोर्ड 5 लाख मुफ्त उड़ान टिकट (5 Lakhs Free Flight Tickets) देगा।

    कोविड यात्रा प्रतिबंधों को हटाया गया

    हांगकांग पर्यटन बोर्ड के कार्यकारी निदेशक डेन चेंग का कहना है कि एयरलाइनों का समर्थन करने के लिए मुफ्त टिकट खरीदे गए थे। अब कोरोना महामारी धीरे-धीरे खत्म हो रही है। कोरोना महामारी के कारण हांगकांग कई वर्षों से बंद है। अतः विदेशी यात्री भी वहाँ जाने से हिचकिचाते थे। इसके अलावा, हाल के महीनों में कोविड यात्रा प्रतिबंधों को हटा लिया गया है और पिछले तीन वर्षों में पर्यटकों की कमी से हांगकांग के पर्यटन उद्योग को भारी नुकसान हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक मुफ्त टिकट हांगकांग स्थित एयरलाइंस कैथे पैसिफ़िक, एचके एक्सप्रेस और हांगकांग एयरलाइंस द्वारा वितरित किए जाएंगे। ऐसे में अगर आप ऑफर के जरिए हांगकांग यात्रा टिकट बुक करना चाहते हैं तो पूरी जानकारी हासिल करने के लिए उपरोक्त एयरलाइंस की वेबसाइट पर जा सकते हैं।