कपल्स के लिए मशहूर हैं मुंबई के ये 4 बीच, वैलेंटाइन डे पर पार्टनर के साथ करें डेट नाइट का प्लान; हर पल रहेगा यादगार

    Loading

    मुंबई : वैलेंटाइन वीक (Valentine Week) की शुरुआत होते ही लोग अपने-अपने पार्टनर के साथ इस वीक को खास बनाने के लिए घूमने-फिरने से लेकर डेट नाइट को खास बनाने के लिए अच्छी और रोमांटिक जगहों का चुनाव करते है। वैसे तो मुंबई में ऐसी जगहों कि कमी नहीं है। मगर आज हम आपको मुंबई के 4 ऐसे बीच के बारे में बताने जा रहें हैं जहां पर आप अपने पार्टनर के साथ जाकर वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) की डेट नाइट (Date Night) बेहद खास बना सकते हैं। 

    मरीन ड्राईव

    जब भी मुंबई में किसी बीच पर घूमने की बात होती है तो सबसे पहले कपल्स को मुंबई की मरीन ड्राईव (Marine Drive) का ख्याल आता है। मरीन ड्राईव को कौन नहीं जानता। जहां पर देश-विदेश से पर्यटक बीच के लहरों का आनंद लेने आते हैं। अगर बात करें वैलेंटाइन कि तो वैलेंटाइन डे शुरू होते ही इसकी खूबसूरती में चार चांद लग गया है। मरीन ड्राईव अब हल्के गुलाबी रंग में रंगा हुआ नजर आ रहा है। 

    वर्सोवा बीच 

    वर्सोवा बीच (Versova Beach) मुंबई के जाने माने बीच में से एक है। यह उन जोड़ों के लिए एक बेहतरीन जगह है जो अपने पार्टनर के साथ शांत (Peacefull) जगह पर जाना और वहां टाइम बिताना पसंद करते हैं। वर्सोवा बीच अपनी रंगीन मछली पकड़ने वाली नौकाओं, तैरने योग्य पानी और सनसेट के लिए जाना जाता है। 

    जुहू चौपाटी

    चाहे कोई मुंबई का रहने वाला हो या न हो मुंबई के जुहू चौपाटी (Juhu Chowpatty) का नाम तो हर किसी के जुबान पर रहता है। इतना ही नहीं बल्कि यह मुंबई के सबसे फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन्स में से एक है। अगर बात कपल्स की करें तो जुहू उनके फेवरेट बीच में से एक है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ यादगार वैलेंटाइन डे मनाना चाहते हैं तो जुहू बीच आपके लिए परफेक्ट डेस्टिनेशन है। 

    अक्सा बीच 

    अक्सा बीच (Aksa Beach) कपल्स के लिए बेस्ट प्लेसेस में से एक है। ये मुंबई का काफी प्रसिद्ध बीच है। इतना ही नहीं यह मुंबई के सबसे साफ समुद्र तटों में से एक है। यह एक शांतिपूर्ण समुद्र तट है। यहां पर आप सनसेट का नजारा इंजॉय कर सकते हैं। अगर बात खाने-पीने की करें तो यहां आपको फूड स्टॉल मैगी नूडल्स, वड़ा पाव, मकई, काला खट्टा, शरबत, नारियल पानी और कई अन्य स्ट्रीट फूड मिल जाएंगे।