बिजनेस में ज्यादा तरक्की के लिए आजमाएं ये आसान उपाय

    Loading

    सीमा कुमारी

    नई दिल्ली: हर इंसान अपने जीवन में सफलता और तरक्की पाना चाहता है। क्योंकि, सफलता पाने के लिए मेहनत के साथ-साथ वास्तु और ग्रह दोनों का मजबूत होना बहुत जरूरी है। अगर आपकी कड़ी मेहनत करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही है और ऑफिस का माहौल भी आपके अनुकूल नहीं है। ज्योतिषियों के मुताबिक, कुछ आसान उपायों को अपनाकर आप अपनी परेशानी को हल कर सकते हैं। आइए जानते हैं उन अचूक उपायों के बारे में –

    ज्योतिष-शास्त्र के अनुसार, क्रिस्टल ग्लोब को घर में रखने से सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है तथा पारिवारिक कलह और मन-मुटाव दूर होते हैं। परिवार के लोगो की तरक्की होती है।

    कहते हैं कि, ‘गायत्री मंत्र’ और ‘महामृत्युंत्युंजय मंत्र’ को सफलता का मंत्र माना जाता है। इन मंत्रों का प्रतिदिन 31 बार जाप करने और भगवान शिव का आर्शीवाद प्राप्त करने से बिगड़े काम बन जाते हैं।

    फेंगशुई के अनुसार स्टूडेंटस को अपने कमरे में क्रिस्टल ग्लोब जरूर रखना चाहिए। ऐसा करने से उनकी एकाग्रता और याद करने की क्षमता में वृद्धि होती है।

    वास्तु-शास्त्र के मुताबिक, अगर किसी शुभ काम से जाना हो, तो एक नींबू लें। उस पर 4 लौंग गाड़ दें तथा इसके साथ इस मंत्र का जाप भी करें :

     “ॐ श्री हनुमंते नम:।”

    21 बार जाप करने के बाद नींबू को अपने साथ रखें। आपको आपके काम में किसी प्रकार की बाधा महसूस नहीं होगी।

    तांबे के बर्तन में गुड़ लेकर सुबह सूर्य भगवान को अर्पित करें। सूर्योदय के एक घंटे के भीतर अर्घ्य दें। जल अर्पित करते वक्त 11 बार “ऊं हीं सूर्याय नम:”, का जाप करें। ऐसा करने से आपको सफलता मिल सकती है।