JABALPUR

जबलपुर (मध्यप्रदेश). जबलपुर में सड़क हादसे के बाद एक ऑटोरिक्शा चालक को बेरहमी से पीटने के मामले में चार आरोपियों में से दो को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि मुख्य आरोपी सहित फरार दो अन्य आरोपियों पर पुलिस ने दस-दस हजार रूपये का इनाम घोषित किया है।

इस ऑटोरिक्शा चालक को बेरहमी से पीटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ सोमवार को हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया था।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (उत्तर) ए. जैन ने बताया कि इस मामले में अक्षय शिवहरे (21) एवं मनोज दुबे (28) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। ये दोनों सह-अपराधी हैं, जबकि मुख्य आरोपी अभिषेक दुबे एवं चंदन सिंह अब भी फरार हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस ने अभिषेक एवं चंदन को गिरफ्तार करने के लिए उसकी सूचना देने वाले व्यक्ति को दस-दस हजार रूपये का इनाम घोषित किया है।

जैन ने बताया कि सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में आरोपी अभिषेक एवं चंदन ऑटोरिक्शा चालक अजीत विश्वकर्मा (23) की पिटाई करते हुए दिख रहे हैं, जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गया।

उन्होंने कहा कि मारपीट का यह वीडियो वायरल होने के बाद इन दोनों आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया और उन्हें पकड़ने के लिए उनकी तलाश जारी है।

जैन ने बताया कि बाद में पुलिस जांच में इस मारपीट करने में दो अन्य आरोपी अक्षय एवं मनोज के नाम भी सामने आये और उन पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया, जिन्हें गिरफ्तार कर पुलिस ने उनके क्षेत्र में जुलूस निकाला।

उन्होंने कहा कि रविवार शाम को ऑटोरिक्शा चालक विश्वकर्मा ने शहर के आधारताल पुलिस थाना इलाके में एक एक्टिवा को टक्कर मार दी थी। इस एक्टिवा में दो बहनें सवार थीं, जिन्हें इस हादसे में हाथ एवं घुटने में कुछ चोटें आई थी।

जैन ने बताया कि हादसे के बाद इन महिलाओं के परिचित अभिषेक दुबे अपने तीन अन्य साथियों के साथ घटनास्थल पर कार से आये और वाहन से उतरने के बाद ऑटोरिक्शा चालक से गाली गलौच की और बुरी तरह से उसकी पिटाई कर दी।

उन्होंने कहा कि आरोपियों ने उसके ऑटोरिक्शा में लदे लोहे की भारी भरकम सेंटिंग की प्लेटों को उठाकर उसके सिर, हाथ, पैर एवं पीठ में मारे, जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया।

जैन ने बताया कि एक्टिवा चालक की शिकायत पर ऑटोरिक्शा चालक के खिलाफ भी तेज गति से वाहन चलाने के लिए मामला दर्ज किया गया है।