kirit
Pic: File Pic

Loading

मुंबई: बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने महाराष्ट्र के सीएंम उद्धव ठाकरे पर लगाया जमीन घोटाले का आरोप. किरीट सौमेया का कहना है कि सीएम ठाकरे ने कथित रूप से 12,000 करोड़ रुपये का घोटाला किया है. उनके मुताबिक सीएम ठाकरे के आदेश पर महानगरपालिका आयुक्त ने 72 घंटे के भीतर 3,000 और 7000 करोड़ रुपये की निजी बिल्डर की जमीन खरीदने का प्रस्ताव पारित किया. बीजेपी नेता किरीट सोमैया इस मामले में राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें लोकायुक्त से मामले की जांच करने की मांग की. 

किरीट सोमैया ने ‘एबीपी माझा’ को दिए एक इंटरव्यू में सीएम पर यह गंभीर आरोप लगाए हैं, उनके मुताबिक अस्पताल के निर्माण के लिए 7,000 करोड़ रुपये, जमीन के लिए 3,000 करोड़ रुपये इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए और 2,000 करोड़ रुपये मंजूर किए गए थे. लेकिन यह सब करने में, किसी भी कानूनी प्रक्रिया को पूरा नहीं किया गया.

सौमेया ने आगे कहा है कि महाराष्ट्र के सीएम ने कैबिनेट, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों, नगर निगम के अधिकारियों या उनके सहयोगियों से इस मामले में कोई सलाह किए बिना कोविड टास्क फोर्स की बैठक में इस मामले पर चर्चा की और इस चर्चा तुरंत बाद नगरपालिका आयुक्त ने तुरंत प्रस्ताव पारित करने की हामी भरी. किरीट ने अपनी शिकायत में कहा है कि मुख्यमंत्री ने घोटाले को अंजाम देने के लिए टास्क फोर्स का इस्तेमाल करने की कोशिश की. इस प्रस्ताव को 20 जुलाई, 2020 को हुई बैठक में पारित किया गया.

बीजेपी नेता किरीट ने आरोप लगाया कि उद्धव ठाकरे की अस्पताल स्थापित करने की कोई मंशा नहीं हैं, वें केवल अपने निकटतम बिल्डर को 2,000 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाने के लिए यह घोटाला करना चाहते हैं.