Uddhav Thackeray

    मुंबई. अभी आ रही खबरों के अनुसार आज महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackeray), BMC के अफसरों संग एक अहम् बैठक करने वाले हैं बैठक।  आज होने वाली इस अहम् बैठक बैठक में वह महाराष्ट्र की कोरोना संक्रमण की स्थिति का जायजा लेंगे।  

    गौरतलब है कि, महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Corona Virus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीते रविवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने जनता को संबोधित किया था। उन्होंने जनता को कोरोना के नियमों (Corona Rules) को सख्ती से पालन करने की अपील की थी। इसके साथ अब मुख्यमंत्री ने भीड़ करनेवाले आंदोलनों पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं उन्होंने लॉकडाउन (Lockdown) के लिए आठ दिन का अल्टीमेटम भी दिया था। अगर इसके बाद भी अगर जनता नियमों का पालन नहीं करती है तो राज्य में लॉकडाउन लग सकता है। ऐसा उनका कहना था। 

    अपने वक्तव्य में मुख्यमंत्री ने यह साफ़ कहा था कि कोविड-19 उचित व्यवहार बहुत ही आवश्यक है और नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ठाकरे के अनुसार, कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में मास्क एकमात्र “ढाल” है। ठाकरे ने कहा था कि, “मास्क पहनें, अनुशासन बनाए रखें और लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करें।” इसके साथ ही उन्होंने अपील भी की थी कि, “राज्य में अब तक 9 लाख लोगों को कोरोना टीका लगाया गया है। मेरी कोविड योद्धाओं से अपील है कि वह जल्द से जल्द कोरोना टीका लगवाए।”