corona
Representative Image

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का प्रकोप अब कम होता दिख रहा है। सूबे में लॉकडाउन (Lockdown) का असर दिखाई दे रहे हैं। नए मामलों में कमी देखने को मिल रही है।  बताना चाहते हैं कि कोरोना के मामलों में एक तरफ कमी आयी है साथ ही ठीक होने वाले लोगों की संख्या उससे अधिक है। राज्य में मंगलवार को 40 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं। जबकि 71 हजार से अधिक लोग ठीक हुए हैं।  

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में मंगलवार को 40 हजार 956 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 71 हजार 966 लोग अस्पताल में कोरोना का इलाज कराकर ठीक हुए हैं। राज्य में मौजूदा समय में 5 लाख 58 हजार 996 एक्टिव केस हैं। सूबे में कोरोना संक्रमितों की संख्या 51 लाख 70 हजार 929 पहुंच गई है।  

    वहीं राज्य में कोरोना का इलाज कराकर 45 लाख 41 हजार से अधिक लोग ठीक हुए हैं। जबकि कोरोना की चपेट में आने से 77 हजार 191 लोगों की जान जा चुकी है। सूबे में लगातार दुसरे दिन कोरोना के मामलों में कमी आना राहत की बात है। मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और पुणे में कोरोना के मामले कम हुए हैं। 

    उल्लेखनीय है कि मुंबई से भी अच्छी खबर सामने आयी है। लॉकडाउन के बीच मायानगरी में कोरोना के दो हजार से कम मामले सामने आए हैं। जिसके चलते मुंबई की जमकर तारीफ हो रही है। मंगलवार की बात करें तो यहां एक हजार 717 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 6 हजार से अधिक लोग ठीक हुए हैं।