corona vaccination
File Photo

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus Pandemic) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रोजाना कोविड (COVID-19) से संक्रमित मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे के भीतर राज्य में 48 हजार से अधिक कोरोना के मामले सामने आए हैं। जबकि 567 लोगों की जान गई है। देश में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने की इजाजत मिलने के बाद एक मई से वैक्सीन लगाई जा रही है। हालांकि अब भी कई राज्यों की तरफ से वैक्सीन की कमी की बात कही जा रही है। कोरोना कहर के बीच मुंबई से राहत की खबर है कि यहां मामलों में कमी आयी है। साथ ही 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगना शुरू है। 

    बता दें कि मुंबई में पिछले चार दिनों से वैक्सीनेशन सेंटर्स बंद थे। जो फिर से चालू हो गए हैं और वैक्सीन 45 साल से अधिक उम्र वालों को लग रही है। दरअसल वैक्सीन की कमी के चलते सेंटर्स को बंद किया गया था। मुंबई में पिछले 24 घंटे के भीतर कोविड के चलते 78 लोगों की जान गई है।

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना का इलाज कराकर 59 हजार से अधिक लोग ठीक हुए हैं। राज्य में रिकवरी रेट 84 फीसदी से अधिक है। मुंबई की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे के भीतर 2 हजार 662 मामले सामने आए हैं। जबकि 5 हजार से अधिक लोग कोरोना का इलाज कराकर ठीक हुए हैं।