प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना (Coronavirus Pandemic) के मामलों में कमी तो जरूर आयी है लेकिन मरने वालों की संख्या में कमी न होना चिंता का विषय है। इससे पहले रविवार को राज्य में कोविड (COVID-19) के 30 हजार से कम नए मामले सामने आए हैं।  जबकि 594 लोगों की मौत हुई है। कोविड के चलते राज्य में लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। जिसके कारण नए कोरोना के मामलों में कमी आई है। ऐसे में सूबे में लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ेगा या फिर हटेगा इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। 

    बता दें कि महाराष्ट्र में 1 जून तक लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लागू हैं। कोरोना के मामलों में कमी होने के चलते कहा जा रहा है कि लॉकडाउन में ढील देने का फैसला उद्धव सरकार कर सकती है। इस पुरे मसले पर राज्य के स्वास्थ मंत्री राजेश टोपे ने स्थिति साफ की है। टोपे ने कहा कि राज्य में अगर संक्रमण दर में कमी होती है और यह 10 प्रतिशत से नीचे रहता है तो सरकार फेज के हिसाब से प्रतिबंधों में ढील देने की घोषणा कर सकती है। 

    स्वास्थ मंत्री ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए यह जानकारी दी है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि अंतिम फैसला लॉकडाउन बढ़ाने या हटाने को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ही लेंगे। 

    मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे लगातार लोगों से कोविड नियमों में पालन करने की अपील कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि लॉकडाउन को हटाने का फैसला बाद में लिया जाएगा।

    राज्य में पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 26 हजार 672 नए मामले सामने आए हैं।  जबकि 594 लोगों की जान गई है। फिलहाल सूबे में कोरोना के 3 लाख 48 हजार 395 सक्रिय कोरोना के केस हैं। मुंबई की बात करें तो यहां पिछले 24 घंटे के भीतर कोरोना के 1431 नए मामले सामने आए हैं।  जबकि 1470 लोग इलाज कराकर ठीक हुए हैं।