महाराष्‍ट्र : पुणे की फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग, 448 दुकानें जलकर खाक

    पुणे. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के पुणे के कैंप इलाके में स्थिति फैशन स्ट्रीट मार्केट (Fashion Street Market) में शुक्रवार देर रात अचानक आग (Fire) लग  गई। मार्केट में आग इतनी तेजी से फैली कि मौजूद लगभग सभी दुकानें जलकर स्वाहा हो गई। घटना की जानकारी मिलने पर दमकल गाड़िया मौके पर पहुंची। आग पर काबू पा लिया गया है। आग में जानमाल के नुकसान की खबर तो नहीं है लेकिन फैशन स्ट्रीट की सभी 448 दुकानें जलकर राख हो गई। 

    मुख्य फायर टेंडर अधिकारी प्रशांत रणपासे ने  जानकारी दी कि, करीब 9:30 बजे के आस-पास फैशन स्ट्रीट में आग लगने की घटना को लेकर फोन आया है था। घटना स्थल पर दमकल की 16 गाड़ियां और 50 फायर फाइटर जवान और 10 अधिकारी मौजूद थे। बड़ी मुश्किल से आग पर 1:10 बजे के करीब काबू पाया जा सका। आग की लपटें इतनी ऊंची थीं कि शहर के किसी भी कोने से इसे देखा जा सकता था। आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ करने का मौका ही नहीं मिला। मार्केट में लगी आग से काफी भयावह थी, जिससे मार्किट का सामान पूरी तरह से आग में जल गया।

    एक दुकानदार ने बताया कि, वीकेंड की सेल के लिहाज से शुक्रवार को दुकानदार अपनी दुकानों में माल अधिक रखते हैं। हफ्ते के अंत में तीन लाख तक का माल आ जाता है इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि कितना नुकसान हुआ होगा। बता दें कि, यहां कपड़ों से लेकर इलेट्रॉनिक्स तक के सामान यहां सस्ते  दामों में मिल जाता है।  

    गौरतलब हो कि, पिछले 15 दिन में कैंप एरिया में आग की यह दूसरी घटना है।  इससे पहले शिवाजी मार्केट में भी आग की घटना सामने आई थी जिसमें 25 दुकानें जलकर राख हो गई थी।