रिकॉर्ड ब्रेक! बीजेपी के गढ़ में वंजारी ने तोडा नितिन गडकरी का रिकॉर्ड

नागपुर. राज्य में हाल ही में स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव हुए। इन चुनावों में महाविकास अघाड़ी ने शानदार सफलता हासिल की है। लेकिन, सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में जीते कांग्रेस उम्मीदवार अभिजीत वंजारी की। पिछले 58 सालों से बीजेपी का गढ़ रहा नागपुर में महाविकास अघाड़ी ने जीत दर्ज की है। खास बात तो यह है कि, अभिजीत वंजारी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भी पीछे छोड़ते हुए रिकॉर्ड तोड़ जीत हासिल की है।

जीत के साथ दो कीर्तिमान किए अपने नाम

महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार अभिजीत वंजारी ने नागपुर स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में जीत हासिल करते हुए दो कीर्तिमान अपने नाम किए है। पहला रिकॉर्ड यह है कि, पिछले 58 वर्षों में पहली बार कांग्रेस ने भाजपा के नागपुर निर्वाचन क्षेत्र में झंडा फहराया। इसके अलावा अभिजीत वंजारी ने वोटों की संख्या का रिकॉर्ड भी दर्ज किया है। वोट के मामले में उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को भी पीछे छोड़ दिया है।

अभिजीत वंजारी ने भाजपा प्रत्याशी और नागपुर के मेयर संदीप जोशी को व्यापक अंतर से हराया है। अभिजीत वंजारी को स्नातक चुनाव में 55 हजार 947 वोट मिले। 

पिछले 18 सालों में सबसे अधिक वोट

2008 के चुनावों में वर्तमान केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को 52 हजार 761 वोट मिले थे। हालांकि, इस साल अभिजीत वंजारी को पहली वरीयता में 55 हजार 947 वोट मिले हैं। ये वोट पिछले 18 सालों में सबसे ज्यादा हैं। 2014 में बीजेपी के अनिल सोले को 52 हजार 484 वोट मिले थे। उस चुनाव में सोले की जीत हुई थी।