1304 वाहनों चालकों पर कार्रवाई

भायंदर. पुलिस आयुक्तालय के अस्तित्व में आने के बाद यातायात नियमों को ठेंगा दिखाने वाले चालकों की शामत आ गई है. आयुक्त सदानन्द दाते की सख्ती के बाद यातायात पुलिस के साथ पहली बार आरटीओ ठाणे ने मिलकर कार्रवाई शुरू की है. मात्र 3 दिन के भीतर ही 1304 वाहन और चालकों के खिलाफ केस किया गया है.

यातायात पुलिस की काशीमीरा शाखा के पीआई शेखर डोंबे ने बताया कि बिना अनुज्ञप्ति रिक्शा/टैक्सी चलाने, ज्यादा भाड़ा लेने, मीटर से चलने से इंकार करने वाले रिक्शा चालकों और तेज रफ्तार बाइक दौड़ाने वाले चालकों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की गई है.इसी क्रम में 6 अक्टूबर को भायंदर पूर्व और पश्चिम में 85 रिक्शा सहित 445 वाहनों,7 अक्टूबर को काशीमीरा नाका पर 61 रिक्शा सहित 425 वाहनों तथा 8 अक्टूबर को भायंदर पूर्व-पश्चिम और गोल्डन नेस्ट नाका पर 99 रिक्शा सहित 434 वाहन व चालकों के खिलाफ केस किया गया.यह कार्रवाई आरटीओ के साथ मिलकर की गई.

कार्रवाई का नागरिकों ने स्वागत किया

पुलिस की इस कार्रवाई का नागरिकों ने स्वागत किया है.पीआई डोंबे ने कहा कि मीटर बंद कर यात्रियों से मनमाना भाड़ा वसूलने, मीटर से चलने से इंकार करने, भाड़ा उठाने से मना करने,ज्यादा सवारी बैठाने वाले रिक्शा चालकों, अवैध ढंग से सवारी ढोने वाले निजी वाहनों और तेज रफ्तार बाईक चालने वालों के खिलाफ कार्रवाई चलती रहेगी. अगर कोई रिक्शा चालक मनमानी करता है, तो यात्री इसकी शिकायत आस-पास में मौजूद यातायात पुलिस से कर सकते हैं.